मुंह में ब्लास्ट हो गया ई-सिगरेट, जानकर उड़ जाएंगे होश

Daily news network Posted: 2019-06-26 20:23:45 IST Updated: 2019-08-25 10:01:10 IST
मुंह में ब्लास्ट हो गया ई-सिगरेट, जानकर उड़ जाएंगे होश
  • अगर आप सिगरेट की लत से छुटकारा पाने के लिए ई सिगरेगट पीते हैं तो सावधान हो जाएं। ई सिगरेट आपके मुंह में ही ब्लास्ट कर सकता है, जिससे आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं।

अगर आप सिगरेट की लत से छुटकारा पाने के लिए ई सिगरेगट पीते हैं तो सावधान हो जाएं। ई सिगरेट आपके मुंह में ही ब्लास्ट कर सकता है, जिससे आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं। यह खबर आपको डराने के लिए नहीं है, बल्कि सजग करने के लिए है। ऐसी एक घटना हुई है अमेरिका के उटाह शहर में।


 न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसिन की 19 जून के अंक में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, 17 साल का एक लड़का ई सिगरेट पी रहा था, तभी उसमें ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि उसका मुंह फट गया, कई दांत उड़ गए और जबड़ा टूट गया। वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

 


 घटना के करीब दो घंटे बाद उसे आपातकालीन वार्ड में लाया गया। उस लड़के का इलाज कर रही डॉक्टर केटी रसेल ने बताया कि उसके मुंह में गहरे जख्म हैं, कई दांत गायब हैं, एक जबड़ा भी टूट गया है।


 डॉक्टर रसेल ने बताया कि 6 सप्ताह तक इलाज के बाद भी उसका मुंह सही से नहीं खुल रहा। डॉक्टर और उनकी टीम के सदस्य ई सिगरेट में हुए इतने जबरदस्त ब्लास्ट से हैरत में थे, इसलिए इस रिपोर्ट को मेडिकल जर्नल में प्रकाशित कराने का निर्णय लिया।


 आपको बता दें कि इस साल फरवरी में अमेरिका के टेक्सास में एक ऐसी ही घटना हुई थी, जिसमें 24 साल के एक युवा की मौत हो गई थी। उस युवक के चेहरे के सामने ही ई सिगरेट में विस्फोट होने से उसके गले की एक मुख्य नस फट गई, जिससे उसकी मौत हो गई।