आधी रात को इस गांव में हुआ मौत का तांडव, 100 लोगों को एक साथ मौत के घाट उतारा

Daily news network Posted: 2019-06-12 20:10:43 IST Updated: 2019-08-27 11:06:35 IST
आधी रात को इस गांव में हुआ मौत का तांडव, 100 लोगों को एक साथ मौत के घाट उतारा
  • अफ्रीका महाद्वीप के देश माली में जातीय हिंसा की एक बड़ी वारदात में दर्जनों लोगों की हत्या की खबर आ रही है।

अफ्रीका महाद्वीप के देश माली में जातीय हिंसा की एक बड़ी वारदात में दर्जनों लोगों की हत्या की खबर आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य माली के अशांत क्षेत्र में हिंसा की घटना में एक गांव में आधी रात को नृशंस हमले में करीब 100 लोगों की हत्या कर दी गई।

 


 अधिकारियों ने सोमवार को इस घटना के बारे में बताते हुए कहा कि इस हमले की फिलहाल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन डोगोन समुदाय की आबादी वाले एक गांव को निशाना बनाकर किए गए नरसंहार को जवाबी हमला माना जा रहा है।


 आपको बता दें कि जातीय मूल की आबादी के बीच आपसी संघर्ष में सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। इस घटना के 3 सप्ताह पहले डोगोन समूह ने फुलानी समुदाय के करीब 160 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। कुंडोऊ जिले के एक अधिकारी ने बताया, '95 लोगों के मारे जाने की सूचना मिली है। शवों को जला दिया गया। हम अन्य शवों की तलाश कर रहे हैं।' यह घटना जिस इलाके में हुई है वह कुंडोऊ जिले में आता है। सरकार ने भी मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए 19 लोगों के लापता होने की बात कही है।



बताया जा रहा है कि हमलावरों ने जानवरों को भी मार डाला और घरों में आग लगा दी। संदिग्धों ने कथित तौर पर भागने की कोशिश करने वालों को गोली मार दी। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इलाके में अंतर-जातीय हिंसा के कारण जनवरी से मई के बीच 250 लोगों की जान गई है। इनमें भी बड़ी संख्या में मौतें डोगोन हंटर्स और फुलानी हर्डर्स की आपसी लड़ाइयों में हुई हैं। आपको बता दें कि देश के इस हिस्से में इस्लामिक स्टेट और अन्य इस्लामी आतंकी गुटों की अच्छी-खासी पकड़ है।