गाय ने दिया भैंस के बच्चे को जन्म, देखने वाले रह गए हैरान

Daily news network Posted: 2019-02-07 18:45:37 IST Updated: 2019-02-07 18:45:37 IST
गाय ने दिया भैंस के बच्चे को जन्म, देखने वाले रह गए हैरान
  • आज हम आपको चौंका देने वाला मामला बताने जा रहे है जिसे सुनकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये मामला उत्तर प्रदेश से हमारे सामने आया है।

आज हम आपको चौंका देने वाला मामला बताने जा रहे है जिसे सुनकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये मामला उत्तर प्रदेश से हमारे सामने आया है।


 

 यहां पर एक गाय ने भैंस के बच्चे को जन्म दिया है। इस गाय के बच्चे को देखने के लिए लोगों का तांता लग गया है। बता दें कि उन्नाव के बारासगवर बीघापुर तहसील क्षेत्र के गांव धानीखेड़ा में लगने वाली पशु बाजार में एक शख्स अपनी गाय के साथ एक भैंस का बच्चे लेकर उसको बेचने के लिए गया।


 

 जब लोगों को अजीब लगा तो उस शख्स से पुछने पर उसने बताया कि इस गाय ने भैंस के बच्चे को जन्म दिया है।पहले तो लोगों को विश्वास नहीं हुआ लेकिन जब गाय ने भैंस के बच्चे को दुलारा तो देखकर सभी हैरान हो गए। दूसरी तरफ चिकित्साधिकारी ने ऐसा होने से इंकार कर दिया है कि ऐसा होना संभव ही नहीं है।

 


 

 पशुपालक ने दावा किया कि हैबतपुर के डॉक्टर के सीमेन डालने के बाद गाय ने गर्भधारण किया था। सीमेन गलत होने की वजह से गाय ने भैंस के बच्चे को जन्म दिया है। वहीं मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. प्रमोद कुमार सिंह ने कहा कि वैज्ञानिक रूप से ऐसा संभव नहीं है।


 

 हर जानवर का जीन अलग होता है। हो सकता है कि गाय का बछड़ा पैदा होते ही मर गया होगा। उस समय पशुपालक ने भैंस के बच्चे को गाय के आगे कर दिया होगा। जिसके बाद गाय ही उसे अपना बच्चा समझने लगी होगी।