जब गाउन उठाकर सड़क पर दौड़ने लगीं दुल्हनें, न जाने कितनों ने देखा ये नजारा

Daily news network Posted: 2018-12-22 17:00:07 IST Updated: 2018-12-23 15:22:32 IST
जब गाउन उठाकर सड़क पर दौड़ने लगीं दुल्हनें, न जाने कितनों ने देखा ये नजारा
  • ब्राइडल गाउन में दुल्हन की तरह सजी लड़कियां सड़कों पर तेज रफ्तार से दौड़ रही है। उनके साथ-साथ उनके होने वाले पति भी दौड़ रहे हैं। कोई अपनी दुल्हन के साथ तो कोई पीछे दौड़ रहा है।

ब्राइडल गाउन में दुल्हन की तरह सजी लड़कियां सड़कों पर तेज रफ्तार से दौड़ रही है। उनके साथ-साथ उनके होने वाले पति भी दौड़ रहे हैं। कोई अपनी दुल्हन के साथ तो कोई पीछे दौड़ रहा है। किसी ने अपनी दुल्हन को गोद में उठा रखा है तो किसी ने उसे कंधों पर। बैंकॉक की सड़कों पर मानों दुल्हनों की बाढ़ चली आई हो।


 बैंकॉक की सड़कों पर 24 नवंबर को अलग नजारा देखने को मिला। सड़क पर 300 से अधिक दुल्हनें शादी के जोड़े में दौड़ लगा रही थी। सफेद गाउन में दुल्हनें रेस लगा रही थी तो उनके साथ उनके होने वाले दुल्हे भी सूट-बूट में उनके साथ दौड़ रहे थे। किसी ने तो अपनी दुल्हन को पीठे पर उठा रखा था तो किसी ने गोद में। सबमें एक दूसरे को पछाड़ने की होड़ लगी थी।


 बता दें कि बैंकॉक में हर साल इस अनोखे रेस का आयोजन किया जाता है। 'रनिंग ऑफ ब्राइड्स' रेस का आयोजन हर साल होता है। इस रेस में ब्राइडल गाउन के साथ लड़कियां और उनके दूल्हे 3 किलोमीटर की दौड़ लगाते हैं। जो भी जोड़ा इस रेस को जीत जाता है उसे शानदार गिफ्ट दिया जाता है। इनाम पाने के लिए हर साल बड़ी संख्या में कपल इसमें हिस्सा लेते हैं।

 इस साल 300 दुल्हनों ने इस रेस में हिस्सा लिया था। इस रेस में 3 किमी की रेस पूरी करनी होती है। इसमें शुरू के 2 किलोमीटर का हिस्सा शहर के ऊपरी और नीचले भाग से होकर गुजरता है। रेस के अंतिम पड़ाव में दूल्हे को अपनी दुल्हन को पीठ पर उठाकर दौड़ लगानी होती है। जो इस रेस को जीतता है उसे शानदार इनाम मिलता है।