यहां शादी से पहले संबंध बनाते हैं लड़का-लड़की, फिर होता है ये काम

Daily news network Posted: 2019-10-14 10:09:59 IST Updated: 2019-11-07 13:33:23 IST
यहां शादी से पहले संबंध बनाते हैं लड़का-लड़की, फिर होता है ये काम
  • इस मॉर्डन और टेक्नोलॉजी की दुनिया में भी बहुत सी जगह ऐसी हैं जहां का रीती रिवाज लोगों को शर्मिंदा कर देता हैं।

इस मॉर्डन और टेक्नोलॉजी की दुनिया में भी बहुत सी जगह ऐसी हैं जहां का रीती रिवाज लोगों को शर्मिंदा कर देता हैं। आज हम आपको एक ऐसे जगह के बारे में बताएंगे जिस जगह लड़का-लड़की शादी से पहले संबंध बनाते हैं और अगर संबंध बनाना पसंद आता हैं तभी शादी करने का फैसला लेते हैं।

 


 


कंबोडिया के केरुंग समुदाय में यह रिवाज है कि वहां पर लड़कियों को अपने पति के चुनाव के लिए अन्य पुरुषों के साथ संबंध बनाना पड़ता हैं। यह रिवाज इसलिए शुरु किया गया है ताकि बच्चे अपने लिए एक सही लाइफ पार्टनर ढूंढ सकें। इस समुदाय की लड़कियां भी अन्य पुरुषों के साथ संबंध बनाने में असहजता महसूस नहीं करते है और दिल से शारीरिक संबंध को एन्जॉय करती हैं।


 इस समुदाय के लोगों की सबसे खास बात यह हैं कि यहां पर मां- बाप अपनी बेटी की सेक्स लाइफ पर कोई पाबंदी नहीं लगाते है। इतना ही नहीं जब तक बेटी को सही लाइफ पार्टनर नहीं मिल जाता है वह अन्य लोगों के साथ सेक्स कर सकती हैं। इसके लिए उन्हें खुली छूट होती हैं। यहां लड़का-लड़की सेक्स करने के बाद अपने लिए सही लाइफ पार्टनर का चुनाव करते हैं।


 शादी से पहले बच्चों द्वारा बनाए जाने वाले शारीरिक संबंध के लिए माता पिता खुद उनके लिए खास तरह की झोपड़ी तैयार करते है। जिसे लव हट्स भी कहा जाता है। जितने भी लड़कों के साथ लड़कियां संबंध बनाती है उनमें से वह किसी एक को अपने लाइफ पार्टनर के तौर पर चुनती हैं। उसके बाद बाकी लड़के दुखी या जलन महसूस नहीं करते है। बल्कि वो भी शादी को धूम धाम से एन्जॉय करते हैं। यहां की शादी की परम्परा इसी तरह की होती हैं।