घर की सफार्इ कर रहे दंपत्ति पर किस्मत हुई मेहरबान, बन गए Crorepati

Daily news network Posted: 2018-12-02 16:45:10 IST Updated: 2018-12-16 16:52:43 IST
घर की सफार्इ कर रहे दंपत्ति पर किस्मत हुई मेहरबान, बन गए Crorepati
  • हाल में ही दीवाली बीती है आैर आप सबने अपने घर की साफ सफार्इ की होगी। यकीन मानिये ये बेहद अच्छी आदत है क्योंकि हो सकता है इस आदत से आपको पैसे भी मिल जायें।

हाल में ही दीवाली बीती है आैर आप सबने अपने घर की साफ सफार्इ की होगी। यकीन मानिये ये बेहद अच्छी आदत है क्योंकि हो सकता है इस आदत से आपको पैसे भी मिल जायें। जाहिर है एेसा सबके साथ नहीं होगा पर हो सकता है इस बात को गलत नहीं कहा जा सकता।

 


 अमेरिका के लुइसियाना में एक दंपत्ति के साथ तो इससे भी बढ़ कर हुआ। उन्होंने थैंक्स गिविंग डे के लिए पिछले दिनों घर की सफार्इ करनी शुरू की आैर अचानक उनकी किस्मत एेसी पलटी की वे करोड़पति बन गए। कैसे वो एेसे कि घर का कूड़ा हटाते हुए उन्हें एक खोया लाॅटरी का टिकट मिला आैर उससे करोड़ों रुपये।

 


 हुआ कुछ यूं कि लुइसियाना के रहने वाले टीना आैर हेरोल्ड एहरनबर्ग को घर में सफाई के दौरान एक नाइट को साफ करने पर उसमें लॉटरी का टिकट मिला। ये उनकी गुम हो चुकी लॉटरी टिकट थी। हांलाकि तब तक उसका रिजल्ट भी निकल चुका था, लेकिन किसी को इस बारे में कोई खबर नहीं थी। लोटो ड्रॉ की इस लॉटरी का परिणाम घोषित हुए काफी समय हो गया था, लेकिन उसकी राशि पर अपना अधिकार जताने का समय अभी शेष था।

 


 इस टिकट के नतीजे घोषित होने के 180 दिनों के भीतर रकम का दावा किया जा सकता है। जब उस दिन जब सफाई करते हुए घर के एक कोने में रखे नाइटस्टैंड में ये टिकट मिला तो उन्होंने तुरंत लॉटरी की वेबसाइट खोली और अपना नंबर मिलाया। नबंर मिल गया तो वे फौरन लॉटरी सेंटर पहुंचे और अपना दावा पेश किया, ये जीत की रकम करोड़ों में थी।

 


 जानते हैं कितने करोड़ की लॉटरी थी। टिकट का नंबर जीतने पर दोनों को 1.8 मिलियन डॉलर यानी करीब 12.68 करोड़ रुपये मिलने थे। हांलाकि टैक्स कटने के बाद ये रकम 1.27 मिलियन डॉलर रह गर्इ जो फिर भी 9 करोड़ रुपये के बराबर ही है। अब तो आप समझ ही गए होंगे कि सफार्इ कितनी अच्छी आदत है। कमार्इ हुर्इ तो ठीक वरना सेहतमंद साफ सुथरे माहौल में रहने की दौलत तो मिलती है।

 

 

Demo Pic