यहां शाम होते ही मां-बाप बेटियों को ऐसा करने के लिए करते हैं मजबूर, सच्चाई जानकर उड़ जाएंगे होश

Daily news network Posted: 2019-08-10 14:48:04 IST Updated: 2019-08-10 14:48:04 IST
यहां शाम होते ही मां-बाप बेटियों को ऐसा करने के लिए करते हैं मजबूर, सच्चाई जानकर उड़ जाएंगे होश
  • भारत परंपरावादी देश है। यहां औरतों का पहनावा सालों से सभ्यतापूर्ण रहा है। हीरोइन हो या आम लड़की, अभद्र कपड़ों की भारत में हमेशा टिका हुई है।

भारत परंपरावादी देश है। यहां औरतों का पहनावा सालों से सभ्यतापूर्ण रहा है। हीरोइन हो या आम लड़की, अभद्र कपड़ों की भारत में हमेशा टिका हुई है। कपड़ों को शरीर ढंकने के लिए उपयोग किया जाता है, यहां तक की आज भी भारत के कई शहर-गावों में आज भी घूंघट प्रथा कायम है। लड़की की छेड़खानी हो या उसके साथ दुर्व्यवहार, लड़की के पोशाक पर पहले टिका होती है। लेकिन, क्या आप जानते है हमारे इसी भारत देश में एक ऐसी जगह है जहां खुद मां-बाप या घरवाले लड़की को कपड़े उतारने के लिए मजबूर करते है!


 जी हां, आज हम आपको भारत की ही एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां लड़कियों को कपड़े उतरवाकर उनको घर से बाहर भेजा जाता है। बिहार की एक ऐसी जगह हैं जहां पर लड़कियों को कपड़े उतारकर घर से बाहर निकलना पड़ता हैं और इसमें लड़कियों के घरवाले ही उनको मजबूर करते है। इस जगह की सारी लड़कियां हर रोज सूरज डूबने के बाद अपने-अपने घरों से कपड़े उतारकर बहार निकल जाती हैं।


 कम बारिश होने पर लोग कई धारणाएं अपनाते हैं। वैसे ही बिहार की इस जगह पर लोग अपने घर की बेटियों को नग्न हो कर घर से बहार भेज देते है। इनका मानना है की ऐसा करने से देवता शर्मशार हो जाएंगे और बारिश हो जाएगी और फसल अच्छी होगी। यह लोग अपनी बेटीयों को ऐसा करने के लिये कहते है। यहां के लोगो का मानना है कि ऐसे अपने घर की लड़कियों को बिना कपड़ो के अपने-अपने खेतों में भेजने से बारिश के देवता को शर्मिंदा किया जा सकता है। यहां के लोग जब तक ढंग से बारिश नहीं होती तब तक ऐसा ही करते है।