सेना ने बचाई जान, महिला ने भावुक होते हुए कहाः थैंक्‍यू इंडियन आर्मी

Daily news network Posted: 2019-01-05 13:16:55 IST Updated: 2019-01-05 13:16:55 IST
सेना ने बचाई जान, महिला ने भावुक होते हुए कहाः थैंक्‍यू इंडियन आर्मी

नई दिल्‍ली।

नए साल के मौके पर जब पूरी दुनिया जश्न मना रही थी, उस वक्त सिक्किम के नाथूला पास में करीब तीन हजार लोग फंसे थे, जिनकी जान बचाने के लिए सेना अपना पूरा प्रयास कर रही थी। दरअसल सिक्किम और दार्जिलिंग में भारी बर्फबारी हुई थी और 10 वर्ष बाद हुई इस बर्फबारी में हजारों पर्यटकों की जान पर बन आई थी। ये पर्यटक नाथूला पास पर फंस गए थे। अब एक महिला ने जान बचाने के लिए इंडियन आर्मी को थैंक्‍यू कहा है और आंखों में आंसू लिए इस लड़की ने एक वीडियो भी ट्विटर पर पोस्‍ट किया है। इस लड़की ने न सिर्फ अपनी बल्कि सभी 3,000 पर्यटकों की तरफ से सेना को थैंक्‍यू कहा है।


 


मीडिया के मुताबिक नाथूला पास पर करीब 300 से 400 गाड़‍ियां में टूरिस्‍ट्स फंस गए थे। इन गाड़‍ियों में महिलाएं, बच्‍चे और बूजुर्ग भी थे और बर्फबारी की वजह से ये सभी मुश्किलों में आ गए। उस समय सेना इन सभी लोगों के लिए देवदूत बनकर आई और इनकी जान बचाई। बुरे हालातों के बाद भी जवान हर टूरिस्‍ट की सुरक्षा का ध्‍यान रख रहे थे। सोशल मीडिया पर भी कई लोगों की ओर से सेना को उसके इस काम की सराहना हुई है। इन सबके बीच ही एक महिला ने वीडियो के जरिए आर्मी को थैंक्स बोला है। 


 



वीडियो में महिला ने कहा कि हम अक्‍सर पूछते हैं कि सेना क्‍या करती है, आज मैंने देख लिया कि वह हमारे लिए क्‍या करती है। इस महिला ने आगे कहा है कि आज अगर वह जिंदा है तो सिर्फ सेना की वजह से, जिसने उसकी और बाकी टूरिस्‍ट्स की जान बचाई है। बहुत से लोगों ने ट्विटर पर सेना को बधाई भी दी है। जान बचाने के बाद सेना की ओर से पर्यटकों का गर्म कपड़े दिए गए। इसके अलावा आर्मी क्‍वार्ट्स में उन्‍हें शरण दी गई। इसके अलावा जवानों ने सड़क पर जमी बर्फ को हटाने में भी मदद की।