राहुल गांधी शाहीन बाग में प्रदर्शन के लिए बांट रहे पैसे! देखें वायरल वीडियो की सच्चाई

Daily news network Posted: 2020-01-21 13:04:24 IST Updated: 2020-01-21 13:04:24 IST
राहुल गांधी शाहीन बाग में प्रदर्शन के लिए बांट रहे पैसे! देखें वायरल वीडियो की सच्चाई
  • नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन जारी है. इसको लेकर दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले एक महीने से धरना-प्रदर्शन चल रहा है।

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन जारी है. इसको लेकर दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले एक महीने से धरना-प्रदर्शन चल रहा है।


 

 अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक आदमी लाइन में खड़े लोगों को बारी-बारी से पैसे देता नजर आ रहा है। लोगों के हाथों में कांग्रेस पार्टी के झंडे दिखाई दे रहे हैं। साथ ही वीडियो के बैकग्राउंड में राहुल गांधी का ऑडियो सुना जा सकता है।


 

 दावा किया जा रहा है कि वायरल वीडियो दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में चल रहे प्रदर्शन का है, जहां कांग्रेस के सपोर्ट से प्रदर्शनकारियों को 500 रुपए दिन और 700 रुपए रात के बांटे जा रहे हैं।


 

 लेकिन जब वीडियो की पड़ताल की गई तो पाया गया कि वायरल वीडियो के साथ किया जा रहा दावा भ्रामक है। वीडियो दिल्ली का नहीं बल्कि मणिपुर का है और करीब तीन साल पुराना है। वीडियो में राहुल गांधी का ऑडियो भी अलग से जोड़ा गया है।


 

 गिरिडीह झारखण्ड नाम के एक फेसबुक पेज ने वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, 'लो भाई मिल गई पक्की सबूत शाहीन बाग दिल्ली में चल रहे PROTEST की सच्चाई, 500 रुपए दीन के और 700 रुपए रात के बाटे जा रहे हैं। कांग्रेस की फुल सपोर्ट है इन सब पर। करो जरा शेयर इस विडियो को।'

 


 

 https://www.facebook.com/bethefact/videos/186538465735857/