6 बच्चों के बाद फिर से पैदा हुई बेटी, माता-पिता ने दो हजार रूपए में बेच दिया

Daily news network Posted: 2019-09-03 13:14:31 IST Updated: 2019-09-03 13:14:31 IST
6 बच्चों के बाद फिर से पैदा हुई बेटी, माता-पिता ने दो हजार रूपए में बेच दिया
  • 6 बच्चों के बाद बेटी पैदा हुई तो माता-पिता ने उसको 2 हजार रूपए में बेच दिया

अगरतला

त्रिपुरा के अगरतला से एक ऐसी खबर आई है जो समाज को शर्मसार करने के लिए काफी है। यहां पर एक नवजात बच्ची को आदिवासी माता-पिता ने महज 2 हजार रूपए में बेच दिया। खबर है कि बच्ची के माता-पिता बेहद गरीब हैं और उनके 6 बच्चे पहले से हैं। उन्होंने बच्ची को इसलिए बेचा क्योंकि वह बेटी थी जिसको वो पालना नहीं चाहते थे।

 

इसकी खबर पुलिस को मिली तो बच्ची को रेस्क्यू किया गया। पुलिस के मुताबिक बच्ची के पिता का नाम मोनीराम देबराम और मां का नाम सरानी है। ये मोहनपुर इलाके के मोतईकामी के पिछड़े इलाके के रहने वाले हैं तथा बहुत गरीब हैं। इनके पहले से ही छ: बच्चे हैं। अपने परिवार का पेट पालने के लिए मोनीराम जंगल से बांस काटकर और जलाने वाली लड़की इकट्ठी करके बेचता है। हाल ही में उसकी पत्नी ने एक बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद उन्होंने बच्ची को 2 हजार रुपये में बेच दिया।

 

पुलिस इस घटना का पता तब चला जब अज्ञात व्यक्ति ने सूचना दी। इसके बादबाल कल्याण विभाग और ब्लॉक स्तर के अधिकारियों ने जांच की जो सही पाई गई। लेकिन समय पर पहुंच कर बच्ची को उस दंपती से बच्ची को बचाया गया जिन्होंने उसें खरीदा था। इसके बाद बच्ची को वापस उसके जैविक माता-पिता को सौंप दिया।