सिलचर एयरपोर्ट पर महिला कॉन्स्टेबल से भिड़ीं TMC नेता, Video हुआ वायरल

Daily news network Posted: 2018-08-03 16:24:09 IST Updated: 2018-08-03 16:24:09 IST
सिलचर एयरपोर्ट पर महिला कॉन्स्टेबल से भिड़ीं TMC नेता, Video हुआ वायरल
  • पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस के छह सांसदों और दो विधायक गुरूवार को असम पहुंचे लेकिन उन्हें सिलचर एयरपोर्ट पर पुलिस ने रोक लिया। जिससे अफरातफरी मच गई। इस दौरान टीएमसी की एक नेता का पुलिस से झड़प का वीडियो भी सामने आया है।

नर्इ दिल्ली।

पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस के छह सांसदों और दो विधायक गुरूवार को असम पहुंचे लेकिन उन्हें सिलचर एयरपोर्ट पर पुलिस ने रोक लिया। जिससे अफरातफरी मच गई। इस दौरान टीएमसी की एक नेता का पुलिस से झड़प का वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि जब टीएमसी की नेता महुआ मोइत्रा को जब एक लेडी कॉन्स्टेबल ने हंगामा मचाने से रोका, तो उन्होंने उसे ही धक्का देने की कोशिश की। यही नहीं इस दौरान महिला पुलिसकर्मी ने हाथ जोड़कर महुआ मोइत्रा से शांत रहने को भी कहा। इस पर महुआ महिला पुलिसकर्मी पर ही भड़क उठीं। इस हाथापाई के दौरान लेडी कॉन्स्टेबल को चोटें भी आई हैं।

 

 

 

 बता दें कि तृणमूल कांग्रेस के छह सांसदों और दो विधायकों को गुरुवार को सिलचर एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया था। टीएमसी नेताओं का कहना था कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना चाहते थे लेकिन उन्हें जबरन हिरासत में ले लिया गया। इस मुद्दे पर असम के पुलिस महानिदेशक कुलधर सैकिया ने कहा कि पुलिस को आशंका थी कि यहां लोगों के आने से स्थिति बिगड़ सकती है। 

 

 

 

डीजीपी कुलधर सैकिया ने कहा, 'हमने टीएमसी डेलिगेशन से अनुरोध किया था कि वे सिलचर न आएं क्योंकि हमारे लिए राज्य में शांति बनाए रखना जरूरी है। कछार जिले में धारा 144 लागू की गई है, हमें डर था कि इनके आने से लोगों में मतभेद और टकराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।'

 

 

 

साथ ही सैकिया ने बताया कि पुलिस ने उन्हें एयरपोर्ट के अंदर ही रोका और उनकी आवाजाही पर रोक लगा दी। इस बीच हमारे दो कॉन्स्टेबल और जिला प्रशासन का एक कार्यकर्ता घायल हो गया। ऐसे में घायलों द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर और धारा 144 के उल्लंघन के लिए उचित कार्रवाई की जाएगी।

 

 टीएमसी नेताओं के गुवाहाटी आने पर बैन

 इस बीच गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर ने टीएमसी नेताओं की शहर में एंट्री रोकने के लिए एक आदेश जारी किया है। इसके जरिए टीएमसी के 8 सांसद और विधायकों के गुवाहाटी आने पर बैन लगाया गया है। आदेश में कहा गया है कि ये नेता एनआरसी के खिलाफ भड़काऊ भाषण दे सकते हैं। किसी भी यात्री सेवा (स्थल या एयर ट्रांसपॉर्ट) के जरिए इन नेताओं को गुवाहाटी नहीं लाया जाना चाहिए।