मिजोरम की ये तस्वीर मेट्रो सिटिज को दिखा रही आर्इना, सोशल मीडिया पर हुर्इ वायरल

Daily news network Posted: 2018-08-02 15:56:03 IST Updated: 2018-08-02 16:10:33 IST
मिजोरम की ये तस्वीर मेट्रो सिटिज को दिखा रही आर्इना, सोशल मीडिया पर हुर्इ वायरल
  • इन दिनों सोशल मीडिया पर ट्रैफिक की तस्वीर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर में ट्रैफिक की लंबी लाइन लगी है और एक तरफ रोड पूरा खाली पड़ा हुआ है। तस्वीर पूर्वोत्तर के राज्य मिजाेरम की है।

आर्इजोल।

इन दिनों सोशल मीडिया पर ट्रैफिक की तस्वीर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर में ट्रैफिक की लंबी लाइन लगी है और एक तरफ रोड पूरा खाली पड़ा हुआ है। तस्वीर पूर्वोत्तर के राज्य मिजाेरम की है। मिजोरम के ट्रैफिक की ये तस्वीर दिल्ली, मुंबई और बैंगलोर जैसे मेट्रो सिटी के साथ ही देश के बाकी राज्योंं को भी आर्इना दिखा रही है। जहां ट्रैफिक रूल्स की धज्जियां उड़ार्इ जाती है। जहां भी जगह मिली लोग वहीं अपना वाहन घुसा देते हैं।

 इस तस्वीर को शेयर करने वाले ने लिखा है कि जब मिजोरम के लोग संकरे रास्तों पर धैर्य के साथ लेन ड्राइविंग का पालन कर सकते हैं तो यूपी के लोग क्यों नहीं?

 

 

 

ट्वीट की गई तस्वीर पर कुछ लोगों ने चुटकी ली तो कुछ लोगों ने ट्रैफिक रूल्स को लेकर अपनी राय रखी। एक शख्स ने चुटकी लेते हुए कहा कि यूपी के लोगों को देश भी चलाना है क्या क्या करें। सबकुछ परफेक्ट हो जाएगा तो यूपी को मोक्ष की प्राप्ति हो जाएगी।

 तो एक दूसरे शख्स ने लिखा कि मिजोरम में ऐसा इसलिए है क्योंकि वहां पर हर नागरिक के चाचा विधायक नहीं होते हैं। एक महिला ने लिखा कि ये सिर्फ यूपी की नहीं बल्कि पूरे देश की समस्या है।

 

 

ये नजारा देखकर उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि ये देश के किसी राज्य की तस्वीर है। उन्होंने कभी सोचा ही नहीं था कि भारत में लोग इतनी सख्ती से ट्रैफिक रूल्स का पालन करते हैं। वहीं एक शख्स ने लिखा कि यूपी वालों से ज्यादा हालत दिल्ली वालों की खराब है। यहां पर जहां जगह मिलती है वहीं गाड़ी घुसा देते है।