इस राज्य में शिक्षक दिवस पर बच्चों ने गिफ्ट किए केकड़े, मछलियां, कद्दू और सब्जियां

Daily news network Posted: 2019-09-09 12:59:39 IST Updated: 2019-09-09 12:59:39 IST
इस राज्य में शिक्षक दिवस पर बच्चों ने गिफ्ट किए केकड़े, मछलियां, कद्दू और सब्जियां
  • स्कूल के बच्चों ने शिक्षक दिवस पर अध्यापकों को गिफ्ट किए केकड़े, मछलियां, कद्दू और सब्जियां

आईजोल

अगर आप सुनें कि शिक्षकों को उपहार में केकेड़े और मछलियां देकर छात्र उनसे आशीर्वाद पाते हैं तो आप चौंक सकते हैं। लेकिन यह सच है तथा यह वाकया मिजोरम का है। यहां पर इस बार शिक्षक दिवस पर एक गांव के बच्चों ने कुछ अलग करने की सोची। ​इसके तहत उन्होंने में अपने शिक्षकों को साग-सब्जियां, केकड़े और मछलियां उपहार में दीं। बच्चों के इन अनोखे उपहारों से शिक्षक भी खुश हुए। शिक्षकों ने कहा कि कोई उपहार छोटा या बड़ा नहीं होता है बच्चों को जिसमें खुशी मिले हमारे लिए भी वही नेमत है।

 

इसी वाकये के कारण मिजोरम के लुंगलेई जिले में बुक्नुआम गांव का सिनोद होम मिशन स्कूल अचानक सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गया। क्योंकि बच्चों के जेहन में कुछ अलग करने का जज्बा था जिसकी वजह से उनको अपने घर में जो ​भी मिला अपने शिक्षकों के लिए वो ही लेकर स्कूल आ गए। उनके उपहारों में कार्ड और चाकलेट नहीं थे। घरों से लायी गई ताजा साग-सब्जियां, नदियों में उपलब्ध ताजे केकड़े, छोटी मछलियां आदि चीजें शामिल थीं। बच्चों के ये विशेष उपहाहर की तस्वीरें सामाजिक मीडिया पर लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही हैं।

 

मिजोरम के ही एक और गांव लोंगतलाई जिले के बोलिसोरा गांव के स्कूल में बच्चों ने अपने टीचर को कोल्ड ड्रिंक की बोतले दीं। मणिपुर के चुरचंदपुर जिला के एक स्कूल टीचर ने शिक्षक दिवस के अवसर अपने एक छात्र को रक्त दान किया। प्राथमिक स्कूल के छात्र वनरमन घाका का एक आपातकालीन ऑपरेशन के चलते खून की जरूरत होने पर शिक्षक डेनिस ललदिनसांगा ने ऐसा किया।