युवक को बचाने लिए नदी में कूदा हाथी, किनारे तक पहुंचा कर ही लिया दम

Daily news network Posted: 2018-04-14 14:30:48 IST Updated: 2018-04-14 15:17:23 IST
युवक को बचाने लिए नदी में कूदा हाथी, किनारे तक पहुंचा कर ही लिया दम
  • इंसान और जानवर में सिर्फ इतना फर्क होता है कि इंसान हर काम सोच समझ कर अपनी सहूलियत से करता है, तो वहीं जानवर हर मामले में अपने दिल का इस्तेमाल करते हैं।

इंसान और जानवर में सिर्फ इतना फर्क होता है कि इंसान हर काम सोच समझ कर अपनी सहूलियत से करता है, तो वहीं जानवर हर मामले में अपने दिल का इस्तेमाल करते हैं। इसलिए जब वो किसी को अपना मानते हैं तो मरते दम तक उसका साथ निभाते हैं।

 

 



इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर कोई भावुक हो रहा है। इस वीडियो में एक छोटा हाथी का बच्चा एक इंसान को बचाने के नदी में उतर जाता है और तब तक वहां से नहीं जाता, जब तक वो आदमी पानी से निकलकर अपने पैरों पर नहीं खड़ा हो जाता है। 


And this is why animals will always be better than human beings. Their natural instinct vs people’s selfish conditioning. We should all take a lesson or two from these superior beings.

 


इस वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे हाथी का बच्चा इंसान की जान बचाता नजर आ रहा है। हाथी को लग रहा था कि शख्स डूब रहा है, लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं था। असल में वो स्वीमिंग कर रहा था, लेकिन हाथी के बच्चे ने जैसे ही शख्स को नदी के बीच देखा तो वो नदी में कूद गया और अपनी सूंड से उसे थाम लिया, जिसके बाद वो उसे किनारे तक पहुंचा देता है।

 

 


ये वीडियो बॉलीवुड एक्ट्रेस निधी अग्रवाल ने अपने इंस्टाग्राम पेज से शेयर किया है और लिखा- और इसलिए इंसानों से ज्यादा जानवर सही होते हैं, उनकी प्राकृतिक वृत्ति और  लोगों की स्वार्थी ट्रेनिंग, हमें इससे सबक लेना चाहिए।