Chandrayaan2 ने भेजी पृथ्वी की ये बेहद खूबसूरत तस्वीरें, पल भर में हो गईं Viral

Daily news network Posted: 2019-08-05 14:11:55 IST Updated: 2019-08-05 14:16:18 IST
Chandrayaan2 ने भेजी पृथ्वी की ये बेहद खूबसूरत तस्वीरें, पल भर में हो गईं Viral
  • भारत के चंद्रयान-2 (Chandrayaan 2) ने पहली बार पृथ्वी की खूबसूरत तस्वीरें भेजी हैं

भारत के चंद्रयान-2 (Chandrayaan 2) ने पहली बार पृथ्वी की खूबसूरत तस्वीरें भेजी हैं, जिसे इसरो ने अपने ने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए इसरो ने लिखा है कि चंद्रयान-2 में विक्रम लैंडर से क्लिक की गई पृथ्वी की सुंदर तस्वीरों का पहला सेट।

 

 

 

आपको बता दें कि तस्वीरों को चंद्रयान-2 ने 3 अगस्त को शाम 5 बजकर 28 मिनट पर खींचा है। ज्ञात हो कि मिशन मून (Mission Moon) पर निकले चंद्रयान-2 को 22 जुलाई को दोपहर 2.43 पर बाहुबली के नाम से मशहूर जीएसएलवी एमके 3 रॉकेट की मदद से लॉन्च किया गया था।


 

 


भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के वैज्ञानिक सफलतापूर्वक दूसरे मून मिशन Chandrayaan-2 को पृथ्वी की कक्षा से आगे बढ़ा रहे हैं।

 

 

 


 बता दें कि चंद्रयान-2 के प्रक्षेपण के बाद इसरो (ISRO) प्रमुख के. सिवन (K Sivan) ने मिशन के सफल होने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि यह चंद्रमा की ओर भारत की ऐतिहासिक यात्रा की शुरुआत है।

 

 

 


 

सिवन ने कहा था कि यान को चंद्रमा के पास पहुंचने से पहले, अगले डेढ़ महीने में 15 'बेहद महत्वपूर्ण अभियान चरणों' से गुजरना होगा।' उन्होंने कहा कि उसके बाद वह दिन आएगा, जब चंद्रमा पर दक्षिणी ध्रुव के नजदीक सुरक्षित लैंडिंग सुनिश्चित करने के लिए 15 मिनट तक 'हमारे दिलों की धड़कनें बढ़ जाएंगी.' यह सबसे जटिल चरण होगा।