PM मोदी को लेकर असम बीजेपी ने ट्वीटर पर दी गलत जानकारी, फिर डिलीट करना पड़ा ट्वीट

Daily news network Posted: 2018-12-30 12:50:21 IST Updated: 2019-01-04 17:45:01 IST
PM  मोदी को लेकर असम बीजेपी ने ट्वीटर पर दी गलत जानकारी, फिर डिलीट करना पड़ा ट्वीट

गुवाहाटी।

भारतीय जनता पार्टी की असम इकाई ने अपने ट्वीटर हैंडल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ एक गलत जानकारी को साझा कर दिया। हालांकि पार्टी को जल्द ही अपनी गलती समझ आ गई और उन्होंने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया। दरअसल बीजेपी असम इकाई के ट्विटर हैंडल से 28 दिसंबर को ट्वीट कर जानकारी दी गई कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तुर्की ने पोस्टेज स्टाम्प जारी किया है, यह दुनिया के महानतम नेताओं में से एक के लिए सम्मान है। 


 

 

हालांकि असम बीजेपी की ओर से किया गया पहला ट्वीट हटा दिया गया और फिर दोबारा एक ट्वीट किया गया। दोबारा किए गए ट्वीट में तस्वीर तो वही रही, लेकिन कैप्शन बदल दिया गया था। इस बार लिखा गया कि तुर्की ने माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी पर पोस्टेज स्टाम्प जारी किया है। यह देश और भारतीय राजनीति के महानतम नेता के लिए सम्मान की बात है। पीएम मोदी पर जारी डाक टिकट पर 2.80 लीरा (तुर्की की करेंसी) भी लिखा हुआ है। बीजेपी की असम इकाई की ओर से पहले ट्वीट में लिखा गया था कि तुर्की ने दुनिया का महान नेता बताया है, लेकिन यह सच नहीं है।



 

पहले ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनवाल, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी के केंद्रीय इकाई के ट्विटर हैंडल को टैग किया गया था। बीजेपी की असम इकाई की ओर से जारी तस्वीर में दिखा कि पीएम मोदी की तस्वीर वाला डाक टिकट है। यह सच है कि प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में तुर्की ने एक डाक टिकट जारी किया है, जिस पर पीएम मोदी का नाम और प्राइम मिनिस्टर ऑफ  द रिपब्लिक ऑफ  इंडिया लिखा है। इसके साथ ही इस टिकट पर राष्ट्रध्वज भी बना हुआ है, लेकिन ट्वीट के संबंध में जो लिखा गया है वह सच से अगल था। गौरतलब है कि यह डाक टिकट साल 2015 में तीन साल पहले अंतालिया में हुए जी-20 सम्मेलन के दौरान का है। बता दें कि यह टिकट सिर्फ  पीएम मोदी के लिए ही नहीं जारी किए गए थे, बल्कि तुर्की समिट में हिस्सा लेने वाले सभी देशों के राष्ट्रध्यक्ष के लिए जारी किए गए थे।