BSNL लेकर आया जबरदस्त प्लान, मात्र 36 रुपए में देगा इतना कुछ

Daily news network Posted: 2018-12-29 16:27:04 IST Updated: 2019-01-04 17:41:46 IST
BSNL लेकर आया जबरदस्त प्लान, मात्र 36 रुपए में देगा इतना कुछ

देश की सबसे बड़ी सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड एक नया रिचार्ज लेकर आई है। इस रिचार्ज में कंपनी अपने ग्राहकों को 6 महीने की लंबी वैलिडिटी दे रही है। इस रिचार्ज को कराने के बाद बीएसएनएल के ग्राहकों को बार-बार रिचार्ज कराने से मुक्ति मिल जाएगी। यह रिचार्ज उन ग्राहकों के लिए खास है जो हर महीने इनकमिंग कॉल जारी रखने के लिए 35 रुपए का रिचार्ज कराते हैं। 

 

 



BSNL अपने ग्राहकों के लिए लंबी वैलिडिटी के दो नए रिचार्ज पैक लेकर आई है। ये दोनों रिचार्ज पैक 36 और 37 रुपए के हैं। दोनों ही रिचार्ज पैक पर 5 महीने वैलिडिटी उपलब्ध है। 36 रुपए के रिचार्ज में 50 एमबी का डाटा भी मुफ्त मिल रहा है। यह रिचार्ज उन ग्राहकों के लिए है जो प्रति सेकेंड वाला प्लान इस्तेमाल करते हैं। 37 रुपए वाला रिचार्ज उन ग्राहकों के लिए है जो प्रति मिनट वाला प्लान इस्तेमाल करते हैं। यह दोनों ही वैलिडिटी वाले रिचार्ज हैं और इनमें किसी प्रकार का बैलेंस नहीं मिलता है। 

 

 

BSNL के इस रिचार्ज से वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल को अपने प्लान्स में बदलाव करना पड़ सकता है। इसका कारण यह है कि अभी दोनों कंपनियां कम से कम 35 रुपए का रिचार्ज दे रही हैं। 35 रुपए के इस रिचार्ज में 26 रुपए का टॉकटाइम और 100 एमबी डाटा मिल रहा है। हालांकि, इस रिचार्ज में केवल 28 दिन की वैलिडिटी मिल रही है। वोडाफोन के 35 रुपए वाले रिचार्ज पर 2.5 पैसे प्रति सेकेंड का कॉल चार्ज लगता है। आज सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को इनकमिंग कॉल जारी रखने के लिए कम से कम 35 रुपए का रिचार्ज कराने के लिए कह रही हैं। ऐसा नहीं करने पर ग्राहकों की पहले आउटगोइंग और फिर इनकमिंग सुविधा बंद कर दी जाती है। BSNL के इस नए रिचार्ज से ग्राहकों को बार-बार रिचार्ज कराने के झंझट से मुक्ति मिल जाएगी। वह एक बार के रिचार्ज से 6 महीने लंबी वैलिडिटी पा सकते हैं।