एक फेसबुक पोस्ट ने बनाया ईद को खास, बांग्लादेशी महिला ने असम में खोज निकाला अपना खोया परिवार

Daily news network Posted: 2019-08-12 19:39:23 IST Updated: 2019-08-12 19:39:23 IST
एक फेसबुक पोस्ट ने बनाया ईद को खास, बांग्लादेशी महिला ने असम में खोज निकाला अपना खोया परिवार
  • बांग्लादेश की रहने वाली एक महिला ने फेसबुक के जरिए सालों पहले बिछड़े अपने परिवार वालों को असम के नागौन में खोज निकाला।

गुवाहाटी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए आज तक कितने ही ऐसे परिवारों के लोग मिल चुके हैं जिन्होंने कभी किसी को देखा तक नहीं था। इसी का ताजा उदाहरण हाल ही में असम के नागौन में देखने मिला है। एक बांग्लादेशी महिला ने फेसबुक पर एक पोस्ट की थी तथा अपने परिवार वालों को यहां पर होना बताया था, जिसके कुछ दिनों बाद ही उसका सालों पहले बिछड़ा परिवार मिल गया।

 

इस बांग्लादेशी महिला का नाम मुमताज अख्तर है तथा बांग्लादेश के चैंबर आफ कॉमर्स में कार्यरत हैं। उन्होंने नागौन के रहने वाले मोहम्मद शबीर नाम के अपने फेसबुक फ्रेंड के जरिए यहां पर रहने वाले अपने परिवार को खोज निकाला तथा ईद के मौके पर अपने पति के साथ मिलने चली आई। मुमताज और उनके पति से मिलकर पूरा परिवार खुशियों से फूला नहीं समाया।

 

मुमताज ने बताया कि वो अक्सर फेसबुक पर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। लेकिन कुछ दिनों पहले उन्होंने एक फोटो शेयर की थी जिसको बचपन में नागौन के रंगालू में किसी खींचा था। इसके कुछ दिनों बाद उनको मैसेज मिला कि शबीर उनके परिवार को खोजने मे मदद कर सकता है। मुमताज ने उसको हां कह दी। बस फिर क्या था कुछ ही दिनों शबीर ने उनके परिवार वालों को खोज निकाला।