असम के युवक ने पेश की मिसाल, बंदर को बचाने के लिए लगा दी अपनी जान

Daily news network Posted: 2018-04-13 07:55:56 IST Updated: 2018-04-13 10:16:15 IST
असम के युवक ने पेश की मिसाल, बंदर को बचाने के लिए लगा दी अपनी जान
  • ये वीडियो असम के गुवाहाटी का है, जहां एक बंदर की जान बचाने के लिए युवक ने अपनी पूरी ताकत लगा दी।

गुवाहाटी

सोशल मीडिया पर इन  दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक युवक बेजुबान जानवर की मदद करते हुए दिख रहा है। 

 



 ये वीडियो असम के गुवाहाटी का है, जहां एक बंदर की जान बचाने के लिए युवक ने अपनी पूरी ताकत लगा दी।युवक बंदर को अपने गले से लगाए अस्पतालों के चक्कर काटता रहा। इस युवक का नाम मोनी दास है, जिन्होंने इंसानियत की एक ऐसी मिसाल पेश की है, जिसे हर कोई याद रखेगा।

 

 

 



 दरअसल, बंदर को एक तेज रफ्तार कार ने जोरदार टक्कर मारी थी, जिसके कारण बंदर अचेत अवस्था में सड़क किनारे बुरी तरह घायल पड़ा था। वहां से गुजरने वाले हर शख्स ने उसे देखा, लेकिन बेजुबान जानवर की मदद को कोई आगे नहीं आया। हालांकि मोनी ने ऐसा नहीं किया। मोनी ने घायल बंदर को अपनी गोद में उठाया और उसकी जान बचाने के लिए अस्पताल दौड़े और बंदर की जान बचाई।

 





मोनी दास ने बंदर को सड़क से उठाया और अपने गले से लगाकर असम के चेनीकुठी के पशु अस्पताल ले गए, लेकिन अस्पताल में कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं था और वहीं दूसरी तरफ बंदर की हालत गंभीर बनी हुई थी।मोनी बिना वक्त गंवाए उसे इलाज के लिए असम के स्टेट जू में ले गए, जहां जाकर उसका इलाज संभव हो सका और उसकी जान बचाई गई। इंसान औऱ जानवर के बीच ये रिश्ता, जिसने भी देखा उसकी आंखें भर आई।