नशे में टल्ली होकर झूम रहे हैं जानवर,वीडियो हुआ वायरल

Daily news network Posted: 2018-04-16 14:32:04 IST Updated: 2018-04-16 14:32:04 IST
नशे में टल्ली होकर झूम रहे हैं जानवर,वीडियो हुआ वायरल
  • आज तक आपने सिर्फ इंसानों को शराब के नशे में झुमते देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी किसी जानवर या पंछी को नशे में टुन्न होकर झूमने लहते देखा है।

आज तक आपने सिर्फ इंसानों को शराब के नशे में झुमते देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी किसी जानवर या पंछी को नशे में टुन्न होकर झूमने लहते देखा है। नहीं तो आज देखिए आज कल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है,जिसमें ना सिर्फ जानवर बल्कि चिड़िया भी नशे में चूर होकर लड़खड़ाकर चलते और गिरते हुए दिखाई दे रहे हैं।

 

 

 


 तो चलिए बताते हैं आपको इन जानवरों के नशे में होने का कारण दरअसल, वीडियो में नशे में झुमते दिख रहे जानवरों की इस मदहोशी के पीछे एक नशीला फल है। जिसको खाने से इन सब पर शराब से भी ज्यादा नशा सवार हो जाता है। इस फल का नाम है 'मरूला' जिसको ज्यादा मात्रा में खा लेने से हाथी नशे में टल्ली हो गए और चारों तरफ चक्कर खाने के बाद एक दूसरे के ऊपर ढेर हो गए। वैसे यह तो आप वीडियो में इन जानवरों की हालत देखकर भी अंदाजा लगा सकते हैं। इस जानकारी में ही सम्मिलित एक विशेष जानकारी यह भी दी गई है कि यह स्पेशल फल अफ्रीका में ही पाया जाता है, जिसका नाम 'मरूला' है।

 

 

 


 जब हमने मरूला शब्द को गूगल पर सर्च किया तो इससे संबंधित वीडियो यूट्यूब पर भी देखने को मिल गया। इस वीडियो में ही बताया गया है कि जंगल के सभी जानवर मरूला के पेड़ के नीचे इकट्ठे होते हैं और यह फल खाते हैं और फिर उनकी जो हालत होती है वह आप इस वीडियो में देख सकते हैं।