पांच रूपए के नोट से आप बन सकते हैं लखपति, तस्वीरें हो रही हैं वायरल

Daily news network Posted: 2018-04-05 12:56:38 IST Updated: 2018-06-26 12:28:21 IST
पांच रूपए के नोट से आप बन सकते हैं लखपति, तस्वीरें हो रही हैं वायरल
  • आमिर बनने का सपना तो हर कोई देखता हैं मगर उसको पूरा करने में आपको सालों लग जाते हैं लेकिन अब आप बस एक क्लिक

अमीर बनने का सपना तो हर कोई देखता हैं मगर उसको पूरा करने में आपको सालों लग जाते हैं, लेकिन अब आप चंद मिनटों में ही लखपति बन सकते हैं। इसके लिए आपके पास ये पांच रुपए का नोट होना चाहिए।

 

 


जी हां इन दिनों पांच रूपए का एक नोट काफी वायरल हो रहा है, जिसकी मार्केट में लाखों की किमत लगाई जा रही है। तो अगर आपके पास ट्रैक्टर चलाते हुए किसान वाला 5 रूपए का नोट हैं तो आप भी मालामाल हो सकते हैं। ऑनलाइन कई ऐसी वेबसाइट हैं जो इस पुराने नोट के बदले आपको लाखों रूपये दिला सकती हैं। इसके लिए आपको बस अपने नोट की फोटो इन साइटों पर अपलोड करनी है और जल्द ही इस नोट के कई खरीददार आपको मिल जाएंगे, जिन्हेें आप अच्छी बोली पर अपना नोट बेच सकते हैं।


 


 5 रूपये के इस पुराने नोट की मांग कलेक्टर्स व पुरानी चीजों के शौकीन लोगों को है और ये लोग इन नोटों के बदले अच्छी कीमत देने को तैयार रहते हैं। चाहे वह फिर 5 रूपए की नोट हो या फिर 10 रूपए की नोट हो। बस जरूरत है कि आपकी नोट में कुछ खास हो जो मार्केट में किसी के पास न हो।



 क्या खास है इस नोट में

 

 5 रूपए के ट्रैक्टर चलाता हुआ किसान वाली नोट की मांग पुराने नोटों के शौकीनों के बीच काफी रहती है। इसके पीछे का कारण यह है कि नोट में पीछे की तरफ उगता हुआ सूरज की फोटो दिखाई देती है साथ ही नोट के आगे वाले हिस्से में पर आपको अशोक स्तंभ बना हुआ दिखाई देगा।


 इस नोट पर हल्के हरे रंग का प्रयोग किया गया है लेकिन इसके साथ ही आपके नोट पर कई और खास बात होनी चाहिए जैसे आपके नोट का सीरियल नम्बर रेयर हो जैसे की 786 या यह नम्बर दो बार आपकी नोट में अंकित हो या फिर कोई मिस प्रिंट हो या फिर कोई अच्छा नम्बर हो। इस तरह के नोट की जमाकर्ता अच्छी कीमत देते हैं। दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जो पुराने व दुर्लभ नोटों को कलेक्ट करने के पीछे लाखों रूपए खर्च कर देते हैं अगर आपके पास भी ऐसे नोट हैं तो आप भी चंद ही मिनटों में लखपति बन सकते हैं।