भारत की गोल्ड दिलाने वाली मीरा बाई के घर में खेली गई खुशी की होली, देखिए Video

Daily news network Posted: 2018-04-06 17:07:39 IST Updated: 2018-04-06 17:07:39 IST
  • 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को पहला गोल्ड मैडल जीताने वाली वेटलिफ्टर मीरा बाई चानू की जीत से ना सिर्फ पूरा देश खुशियां माना रहा है बल्कि

इंफाल

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को पहला गोल्ड मैडल जीताने वाली वेटलिफ्टर मीरा बाई चानू की जीत से ना सिर्फ पूरा देश खुशियां माना रहा है बल्कि, उनके घर में ख़ुशी का माहौल है और इसी खुशी में मीरा के गांव वाले ने जमकर नाचा और होली भी खेली जी हां  वर्ल्ड चैंपियन मीराबाई चानू ने कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को पहला गोल्ड मेडल जितवाया है। चानू ने महिलाओं के 48 किलोग्राम भार उठाकर भारत को शानदार जीत दिलाई।

 

 

 


 मीराबाई चानू ने स्नैच में 86 किलोग्राम भार उठाकर कॉमनवेल्थ में नया रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने पहले प्रयास में 80 किलोग्राम का वेट उठाया जो कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड है। इसके बाद 84 किलोग्राम भार उठाया। उसके बाद उन्होंने 86 किलोग्राम भार उठाकर अपना 85 किलो का रिकाॅर्ड तोड़ दिया।

 

 


 

 को मणिपुर के सीएम एन बिरेन सिंह ने बधाई दी है और कहा कि 'हमें संजीता चानू और मीरा बाई चानू पर गर्व है, उन्होंने ना सिर्फ मणिपुर को बल्कि देश को भी गौरान्वित किया है। आप दोनों वास्तव में एक महान मणिपुरी मीतीई नेन्गोल हैं जिन्होंने देश का नाम ऊंचा किया है'। इसके साथ ही सीएम एन बिरेन सिंह ने दोनों खिलाडियों को राज्य सरकार की तरफ से 15 लाख रुपए इनाम के तौर पर देने का ऐलान किया है।