अलर्ट, गुवाहाटी एयरपोर्ट पर हो सकता है आतंकी हमला

Daily news network Posted: 2017-12-27 12:53:03 IST Updated: 2017-12-27 12:53:03 IST
  • देश में मौजूद दो बड़े एयरपोर्ट्स को आतंकी कभी भी अपना निशाना बना सकते हैं, जी हां ये दो एयरपोर्ट्स हैं गुवाहाटी और जयपुर, जो कभी भी किसी बड़ी अनहोनी का शिकार हो सकते हैं

गुवाहाटी

देश में मौजूद दो बड़े एयरपोर्ट्स को आतंकी कभी भी अपना निशाना बना सकते हैं, जी हां  ये दो एयरपोर्ट्स हैं गुवाहाटी और जयपुर, जो कभी भी किसी बड़ी अनहोनी का शिकार हो सकते हैं यहां शहरों की तरफ से (सिटी साइड) एयरपोर्ट की सुरक्षा सबसे कमजोर है इन दोनों एयरपोर्ट्स पर आतंकी हमले या किसी अन्य वारदात को रोकने के लिए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम नहीं हैं।

 

 


 इन दोनों को अतिसंवेदशील एयरपोर्ट की लिस्ट में पहले और दूसरे नंबर पर रखा गया है। वहीं, संवेदनशील एयरपोर्ट के मामले में चंडीगढ़ तीसरे और भोपाल 34वें नंबर पर है। सीआईएसएफ द्वारा गृह मंत्रालय को भेजी गई रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है। दूसरी ओर, 2014 में सिटी साइड की सुरक्षा सीआईएसएफ को देने का फैसला किया गया था। मगर तीन साल बीतने के बाद भी इस पर अमल नहीं हो पाया है। योजना कागजों में ही घूम रही है।

 

 


 फिलहाल यह जिम्मेदारी राज्य सरकार के पुलिसकर्मी निभा रहे हैं जो पूरी तरह प्रशिक्षित भी नहीं हैं। यह बेहद चिंताजनक स्थिति है। काउंटर टेरेरिस्ट कंटीजेंसी प्लान के तहत सभी एयरपोर्ट की सिटी साइड की सुरक्षा की समीक्षा की गई थी।