रोमांच और रोमांस से भरपूर है ये हिल्स स्टेशन

Daily news network Posted: 2018-01-13 17:24:44 IST Updated: 2018-01-13 17:24:44 IST
  • घूमना फिरना किसे पसंद नहीं होता है हर कोई चाहता है की अपनी भागती दौड़ती जिंदगी से दो पल आराम के चुरा लें तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बताने जा रहें है

घूमना फिरना किसे पसंद नहीं होता है हर कोई चाहता है की अपनी भागती दौड़ती जिंदगी से दो पल आराम के चुरा लें तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बताने जा रहें है जिनके बारे में आपने कभी नहीं सुना होगा क्योंकि ये हिल्स स्टेशन प्रकृति की गोद में छिपे हैं लेकिन यहां आपको इतने खूबसूरत और दिल चुरा लेने वाले नज़ारे मौजूद हैं जिसका आप भरपूर आनंद उठा सकते हैं। इन पॉपुलर और खुबसूरत जगहें दिल्ली के पास मौजूद हैं आप इन हिल स्टेशन में आप घूमने का पूरा मजा ले सकते है।

 

 


1. कसौनी

 दिल्ली से 417 कि.मी की दूरी पर स्थित इस हिल स्टेशन को देख कर आपका मन खुश हो जाएगा। यहां के होटलों से आप पूरे शहर की पहाड़ियों और नदियों को आराम से देख सकते है।

 

 

 


2.बिनसर

 अगर आप रोज की भागदौड़ से जूर जाना चाहते है तो यह जगहें आपके लिए बेस्ट है। इस छोटे से खुबसूरत हिल स्टेशन के बारे में बहुत ही कम लोग जानते होंगे। यहां पर पहाड़ो के बीच में हरी-भरी वादियों के बीच आप अपनी छुट्टीयां आराम से बिता सकते है।

 

 

 


3. शहोगी

 अपनी फैमली के साथ आप इस जगह की सादगी का भरपूर मजा ले सकते है। यह जगह ज्यादातर कपल्स के बीच में मशहूर है ल्किन आप अपनी फैमली के साथ भी यहां पर आराम से घूम सकते है।

 

 

 


 4. लैंसडाउन

 यहां की हसीन वादियों को देख कर आपका यहां से जाने का मन नहीं करेगा। उत्तराखंड से 279 की दूरी पर स्थित इस हिल स्टेशन में आप पहाड़ों के साथ-साथ खुबसूरत झीलों में बोटिंग का मजा भी ले सकते है।

 

 

 


5 पिथौरागढ़

 दिल्ली के इस हिल स्टेशन का मौसम 12 महिने एक जैसा ही रहता है। यहां पर न तो ज्यादा गर्मी और न ही ज्यादा सर्दी होती है। पहाड़ो से घिरा यह हिल स्टेशन दिल्ली से 463 कि.मी की दूरी पर स्थित है। यहां पर आप प्रकृति के नजारों का भरपूर मजा ले सकते है।