PM मोदी के साथ चंद्रयान-2 की लाइव लैंडिंग देखेंगे मणिपुर के छात्र, मुख्यमंत्री ने खुद दी जानकारी

Daily news network Posted: 2019-09-03 11:22:42 IST Updated: 2019-09-03 11:50:22 IST
PM मोदी के साथ चंद्रयान-2 की लाइव लैंडिंग देखेंगे मणिपुर के छात्र, मुख्यमंत्री ने खुद दी जानकारी
  • वाहेंगबम देवानंदा को चंद्रयान-2 की लाइव लैंडिंग को देखने का मौका मिलेगा।

मणिपुर के पूर्वी इम्फाल के यारलपत में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के प्रतिभाशाली छात्र वाहेंगबम देवानंदा को चंद्रयान-2 की लाइव लैंडिंग को देखने का मौका मिलेगा। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बंगलूरू स्थित इसरो सेंटर में इस लैंडिंग को सात सितंबर को देखेंगे। इस दौरान इसरो के ऑडिटोरियम में प्रधानमंत्री मोदी के साथ वैज्ञानिकों की टीम और देशभर से चुने गए 60 बच्चे और उनके अभिभावक भी मौजूद रहेंगे।

 

 वेहेंगबम देवानंदा ने बताया कि, मुझे विश्वास नहीं हुआ जब मुझे पता चला कि मुझे इस कार्यक्रम के लिए चुना गया है। मुझे बहुत खुशी है कि मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चंद्रयान 2 की लाइव लैंडिंग देखने को मिलेगी।

 

 

 आपको बता दें कि, 22 जुलाई को चंद्रयान-2 के प्रक्षेपण के बाद इसरो की तरफ से ऑनलाइन क्विज का आयोजन किया गया था। 10 से 25 अगस्त तक हुए इस ऑनलाइन क्विज में छह मिनट में स्पेस साइंस से संबंधित 20 सवालों के जवाब देने थे।

 


 वाहेंगबम देवानंदा के अलावा छत्तीसगढ़ के महासमुंद के बेलसोंढा के स्कूल में पढ़ने वाली प्रतिभाशाली छात्रा श्रीजल चंद्राकर को भी चंद्रयान-2 की लाइव लैंडिंग देखने का मौका मिलेगा। इतना ही नहीं शिवालिकनगर हरिद्वार के रहने वाले मेधावी छात्र गर्व सक्सेना भी राष्ट्रीय स्तर की क्विज प्रतियोगिता में भाग लेकर विजेता बने हैं। गर्व सक्सेना भी आगामी सात सितंबर को चंद्रमा पर होने वाले चंद्रयान 2 की लैंडिंग का लाइव प्रसारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ देखेंगे।