असमः टीटी ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, यात्री को लौटाया रुपयों से भरा हुआ पर्स

Daily news network Posted: 2018-04-18 14:49:45 IST Updated: 2018-04-18 15:31:26 IST
असमः टीटी ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, यात्री को लौटाया रुपयों से भरा हुआ पर्स
  • पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के कटिहार मंडल में कार्यरत चल टिकट परीक्षक (टीटीर्इ) मो. जाहिद ने अपने कर्तव्यों के प्रति समर्पण आैर र्इमानदारी की सर्वश्रेष्ट मिसाल पेश की।

गुवाहाटी।

पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के कटिहार मंडल में कार्यरत चल टिकट परीक्षक (टीटीर्इ)  मो. जाहिद ने अपने कर्तव्यों के प्रति समर्पण आैर र्इमानदारी की सर्वश्रेष्ट मिसाल पेश की। पिछले 12 अप्रैल को 15959 अप-हावड़ा-डिब्रूगढ़ एक्प्रेस में उन्हें एक यात्री का रुपए से भरा पर्स मिला, जिसे उन्होंने पूरी र्इमानदारी से उस यात्री को लौटा दिया।



 बता दें कि ट्रेन के बी-1 डिब्बे में 12 अप्रैल  की सुबह यात्रा कर रहे कोलकाता के तरुण केडिया अपना वॉलेट ट्रेन के टॉयलेट में ही भूल गए। जब उन्हें याद आया तो उन्होंने वॉलेट का हर जगह तलाशा लेकिन वॉलेट नहीं मिला। करीब एक घंटे के बाद जब ट्रेन टेलटा स्टेशन पर रुकी तो टीटी जाहिद ने आकर तरुण को उनका वॉलेट दिया।




तरुण के वॉलेट में 23 हजार रुपए थे आैर वॉलेट वापस मिलने के बाद उसमें पूरे पैसे थे। टीटी के इस काम के लिए केडिया ने रेलवे आैर टीटी की सराहना की है अौर कहा कि यह उनके लिए सुखद अनुभव रहा है।  मो. जाहिद के मुताबिक वह उस दिन वे मालदा से न्यू जलपार्इगुड़ी के बीच ड्यूटी पर थे। इसी बीच एक महिला यात्री ने उनसे टेलटा स्टेशन पर उनसे संपर्क किया, जिसे वह वॉलेट मिला था।

 

 

 

 वॉलेट के अंदर मतदाता पहचान पत्र आैर कुछ नकदी थी। मतदाता पहचान पत्र की सहायता से उन्होंने आरक्षण चार्ट के द्वारा उस यात्री की सीट संख्या का पता किया। यात्री के डिब्बे का पता चलने के बाद इस बात की संतुष्टी कर लेने के बाद कि ये वॉलेट उसी का है उन्होंने वॉलेट उन्हें सौंप दिया। इस पर जाहिद का कहना है कि र्इमानदारी से लोगों की सेवा करना एक संतोषप्रद अनुभव है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यात्रियों से मिली प्रशंसा आैर सराहना उनके लिए बहुमूल्य धरोहर है।


 


 इसके अलावा रेलवे के महाप्रबंधक संजीव राय ने भी जाहिद के इस कदम की सराहना की है आैर कहा है कि उनका यह कदम रेलवे के सभी कर्मचारियों को प्रेरणा देगा। जो अपने यात्रियों की हर मुश्किल को हल करने में लगे हुए हैं।