पूर्वोत्तर समेत पूरे भारत को शोक में छोड़ गई श्रीदेवी, देखिए तस्वीरें

Daily news network Posted: 2018-02-25 17:06:09 IST Updated: 2018-02-25 18:04:17 IST
पूर्वोत्तर समेत पूरे भारत को शोक में छोड़ गई श्रीदेवी, देखिए तस्वीरें
  • बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस श्रीदेवी की देर रात शनिवार को हार्ट अटैक से 54 साल की उम्र में मौत हो गई।

गुवाहाटी

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस श्रीदेवी की देर रात शनिवार को हार्ट अटैक से 54 साल की उम्र में मौत हो गई।

 

 


उन्होंने दुबई से 120 किलोमीटर दूर रास अल खैला में अपनी आखिरी सांस ली। खबरों के मुताबिक उनका शव आज शाम तक भारत लाया जाएगा और कल उनका अंतिम संस्कार होगा।

 

 श्रीदेवी के निधन पर असम के स्वस्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने ट्वीट का शोक जताया है उन्होंने कहा कि श्रीदेवी का निधन एक बेहद दुखद समाचार है, वह एक बहुमुखी अभिनेता थी जिन्होंने दशकों से भारतीय सिनेमा पर राज किया। मेरी संवेदनाएं परिवार और उसके लाखों प्रशंसकों के साथ हैं।

 

 हिमंता के आलावा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम माेदी आैर बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों ने श्रीदेवी की मौत पर दुख जताया है। बता दें कि दुबई से श्रीदेवी के शव को लाने की प्रक्रिया जारी है।



श्रीदेवी एक्टर मोहित मारवाह की शादी अटेंड करने दुबई गई हुई थी। 20 तारीख को शादी खत्म होने के बाद सारी फैमिलीज वापिस आ गई थी

 


लेकिन श्रीदेवी, बोनी कपूर और खुशी कपूर वहां शॉपिंग के लिए रुक गए थे। उनकी मौत के वक्त श्रीदेवी के साथ उनके पति बॉनी कपूर और बेटी खुशी भी दुबई में मौजूद थे।

 

 


रात 12 बजे संजय दुबई से मुंबई लौट आए, लेकिन मुंबई पहुंचते ही उन्हें श्रीदेवी के निधन की खबर मिली। इस पर उन्होंने फिर से दुबई की फ्लाइट पकड़ ली।


 

 बता दें कि चार दशकों तक सिल्वर स्क्रीन पर चांदनी बिखेरनी वाली श्रीदेवी ने हाल ही में मॉम फिल्म में अहम रोल निभाया था।

 

 


इससे पहले इंग्लिश विंग्लिश मूवी में कमबैक कर उन्होंने पर्दे पर जबरदस्त वापसी की थी। श्रीदेवी के साथ खुदा गवाह, मिस्टर इंडिया और चांदनी जैसी बड़ी सुपरहिट फिल्मों के नाम भी जुड़े हैं।

 

 

इसके अलावा हिम्मतवाला, तोहफा, नगीना, औलाद, हीर रांझा, रूप की रानी चोरों का राजा, लाडला, जुदाई जैसी यादगार फिल्मों में भी अभिनय दिखाया।

 


13 अगस्त 1965 को तमिलनाडु के शिवकासी में पैदा हुईं। बचपन से ही उन्होंने एक्टिंग शुरू कर दी। चार साल की उम्र में 1967 में श्रीदेवी ने तमिल फिल्म मुरुगा में बतौर चाइल्ड एक्टर अपना अभिनय दिखाया। इसके बाद 1975 में बॉलीवुड फिल्म जूली में बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया।