श्रीदेवी की सिक्किम आने की तमन्ना रह गई अधूरी

Daily news network Posted: 2018-02-26 08:36:59 IST Updated: 2018-02-26 08:36:59 IST
श्रीदेवी की सिक्किम आने की तमन्ना रह गई अधूरी
  • सिक्किम में आयोजित रेड पांडा महोत्सव में हिस्सा लेने आए श्रीदेवी के पति व फिल्म निर्देशक बोनी कपूर ने कहा था कि श्रीदेवी की भी इच्छा सिक्किम आने की थी।

गंगटोक।

सिक्किम में आयोजित रेड पांडा महोत्सव में हिस्सा लेने आए श्रीदेवी के पति व फिल्म निर्देशक बोनी कपूर ने कहा था कि श्रीदेवी की भी इच्छा सिक्किम आने की थी। बोनी इस साल बीते 18 जनवरी को सिक्किम आए थे। श्रीदेवी ने बोनी के सामने अपनी इच्छा के बारे में बताया था, लेकिन किसी को क्या पता था कि उनकी यह इच्छा अब कभी पूरी नहीं होगी।

 

 उन्होंने बताया था कि दिवंगत अभिनेत्री को सिक्किम की हसीन वादियों के प्रति बहुत आकर्षण था। इसके चलते कपूर की सिक्किम यात्रा के दौरान श्रीदेवी भी उनके साथ गंगटोक आना चाहती थीं, किंतु अपनी बेटी के खराब स्वास्थ्य के कारण उनकी इच्छा पूरी नहीं हो पाई थी।

 

 सिक्किम के प्राकृतिक सौंदर्य के प्रति अपने प्रेम और न आ पाने की टीस उन्होंने ट्विटर के जरिए लोगों से साझा भी की थी और कहा था कि वे जल्द ही गंगटोक आकर अपनी इच्छा पूरी करेंगी।


 बता दें कि शोख चुलबुली अदाओं एवं गंभीर अभिनय के जरिए सिनेप्रेमियों और अपने प्रशंसकों की चहेती अभिनेत्री श्रीदेवी का 24 फरवरी की रात असमय निधन हो गया। उनके निधन से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गयी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विभिन्न राजनीतिक हस्तियों और बॉलीवुड सेलीब्रेटी ने श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया है।

 

 श्रीदेवी का 24 फरवरी की रात दुबई में दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया। श्रीदेवी पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ एक पारिवारिक शादी में शिरकत करने के लिए दुबई गयी थी।

 

 तेरह अगस्त 1963 को जन्मी श्रीदेवी ने हिन्दी फिल्मों में आने से पहले तमिल, तेलगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में काम किया। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की थी और वह देश की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों में शुमार हुईं।

 

 फिल्म जगत में उनके योगदान को देखते हुए सरकार ने उन्हें वर्ष 2013 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया था। राष्ट्रपति ने श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया है। कोविंद ने ट्विटर पर अपने शोक संदेश में कहा, 'श्रीदेवी के निधन की खबर सुनकर सदमा लगा। उनके जाने से लाखों प्रशंसकों का दिल टूट गया। मूंनदरम पिराई, लम्हे और इंग्लिश विंग्लिश जैसी फिल्मों में उनका अभिनय अन्य कलाकारों के लिए प्रेरणादायक रहेगा। उनके परिजनों और करीबी संबंधियों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।'

 प्रधानमंत्री ने श्रीदेवी के असमय निधन पर शोक व्यक्त किया है। मोदी ने ट्वीट किया, 'प्रख्यात अभिनेत्री श्रीदेवी का असमय निधन काफी दुख पहुंचाने वाला है। वह फिल्म जगत की जानी-मानी और अनुभवी अदाकारा थीं। उन्होंने अपने लंबे फिल्मी करियर में विविधतापूर्ण भूमिकाएं निभायी और यादगार अभिनय किया। दुख की इस घड़ी में मैं उनके परिवारजनों और प्रशंसकों के साथ हूं। ईश्वर उनकी दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे।'

 श्रीदेवी के साथ अभिनय यात्रा के साथी रहे और साथ में कई बेहतरीन फिल्में कर चुके कमल हासन कहा, 'मैंने श्रीदेवी के जीवन को एक मासूम किशोरी से शानदार महिला बनते हुए देखा है। वह ऐसे स्टारडम की हक़दार थी। उनसे आखिरी मुलाक़ात और उनके साथ बिताए कई खु़शनुमा लम्हे में जहन में आ रहे हैं। उनकी कमी बहुत खलेगी।'

 श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को सोमवार को दुबई से देश में लाया जाएगा। परिवार ने बयान जारी कर यह जानकारी दी। यश राज फिल्म ने परिवार की ओर से रविवार शाम बयान जारी कर कहा, 'श्रीदेवी के असमय निधन से पति बोनी कपूर, बेटी जान्वी और खुशी और पुरा कपूर परिवार, अय्यप्पन और मारवाह परिवार सदमे में है। परिवार ने दुख की इस घड़ी में संवेदनाओं और सहयोग के लिए मीडिया को धन्यवाद दिया है। दिवंगत श्रीदेवी कपूर को पार्थिव शरीर सोमवार को देश में लाया जाएगा।'

 

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबित श्रीदेवी के शव की शव-परीक्षा कर ली गयी है और उनका पार्थिव शरीर सोमवार देश में लाया जाएगा। परिवार दुबई के फोरेंसिक एविडेंस विभाग द्वारा की गयी जांच की रिपोटर्स का इंतजार कर रहा है। इससे पहले श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को रविवार को मुंबई लाने की योजना थी लेकिन शाम तक दुबई पुलिस की अंतिम जांच रिपोर्ट तैयार न होने के कारण ऐसा नहीं किया जा सका। गौरतलब है कि श्रीदेवी अपने भत्तीजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए दुबई गई थी जहां बाथरूम में दिल का दौरा पडऩे से शनिवार रात उनका निधन हो गया था।