सिंगापुर फिल्म फेस्टिवल में रहा रीमा दास की फिल्म का जलवा, मिला बेस्ट फीचर अवार्ड

Daily news network Posted: 2018-12-10 16:14:31 IST Updated: 2018-12-10 16:14:31 IST
सिंगापुर फिल्म फेस्टिवल में रहा रीमा दास की फिल्म का जलवा, मिला बेस्ट फीचर अवार्ड
  • नेशनल अवार्ड विजेता फिल्ममेकर रीमा दास की फिल्म 'बुलबुल कैन सिंग' ने सिंगापुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के एशियार्इ फीचर फिल्म काॅम्पिटिशन सेगमेंट में एक बार फिर से एक अवार्ड जीता।

गुवाहाटी।

नेशनल अवार्ड विजेता फिल्ममेकर रीमा दास की फिल्म 'बुलबुल कैन सिंग' ने सिंगापुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के एशियार्इ फीचर फिल्म काॅम्पिटिशन सेगमेंट में एक बार फिर से एक अवार्ड जीता। फिल्म फेस्टिवल के दौरान फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले मनोरंजन दास ने बेस्ट परफाॅर्मेंस का अवार्ड अपने नाम किया। रीमा की मां जया दास ने फिल्म फेस्टिवल में शनिवार को मनाेरंजन दास की तरफ से पुरस्कार लिया।

 


 अवार्ड फेस्टिवल के बाद रीमा ने ट्वीट किया कि मनाेरंजन दास द्वारा किए गए सुमन का किरदार मेरे लिए काफ चुनौतीपूर्ण था। मैं यह जानकर बेहद खुश हूं कि सिंगापुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में एशियार्इ फीचर फिल्म प्रतियोगिता (एसआईसी) में मनाेरंजन को बेस्ट परफाॅर्मेंस का अवार्ड मिला।  बता दें कि एसजीआर्इएफएफ सिंगापुर मीडिया फेस्टिवल का एक इंवेंट है जो इन्फो कम्युनिकेशंस मीडिया डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा होस्ट किया जाता है।

 

 

 बता दें कि रीमा दास की यह फिल्म तीन किशोर बच्चों के ख़्वाब, डर, दोस्ती और अपनी सेक्सुअल पहचानों को लेकर अपने ही भीतर के सवालों को केन्द्र में रखकर बनार्इ गर्इ है।  इस असमिया फ़िल्म की सरलता और सहज क़िस्सागोई का सिनेमाई अंदाज़ ही इसकी सबसे बड़ी जीत है।

 

 


 गौरतलब है कि जियो मामी मुंबई फ़िल्म फ़ेस्टिवल के बीसवें संस्करण में रीमा दास की फ़िल्म ‘बुलबुल कैन सिन्ग’ को इंडिया गोल्ड सेक्शन का गोल्डन गेटवे अवॉर्ड भी मिल चुका है।ख़ास बात ये है कि पिछले साल भी, यही अवॉर्ड रीमा को उनकी फ़िल्म ‘विलेज रॉकस्टार्स’ के लिए दिया गया था। इतना ही नहीं रीमा दास की ‘विलेज रॉकस्टार्स’को आॅस्कर अवार्ड के लिए भी चुना गया है ।