अब 1 रुपए में खरीदें सोना, PTM लेकर आया अब तक की सबसे शानदार स्कीम

Daily news network Posted: 2018-03-27 15:40:29 IST Updated: 2018-03-27 15:40:29 IST
अब 1 रुपए में खरीदें सोना, PTM लेकर आया अब तक की सबसे शानदार स्कीम

नई दिल्ली।

अब आप अपने मोबाइल के जरिए भी गोल्ड खरीद सकते हैं। इतना ही नहीं आप चाहें तो महज एक रुपए का भी गोल्ड खरीद सकते हैं। इसके लिए पेटीएम ने एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ मिलकर डिजिटल गोल्ड नाम के प्रोडक्ट को लॉन्च किया था। ऐसे में आप खरीदे हुए गोल्ड को पेटीएम अकाउंट में रख सकते हैं और समय आने पर बेच भी सकते हैं। बता दें कि पेटीएम में जो गोल्ड मिलेगा, वह पेम्प ब्रांड का होगा। पेम्प, स्विटजरलैंड का बुलियन ब्रांड है और एमएसटीसी के साथ मिलकर भारत में गोल्ड बेचता है। एमएमटीसी, भारत सरकार की कंपनी है।

 

 

 


 

 

 पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने दावा किया था कि दुनिया में यह पहला प्रयोग है, उम्मीद है कि लोग इसका खूब फायदा उठाएंगे। यह डिजिटल गोल्ड बेहद सेफ रहेगा और लोगों को क्वालिटी की भी चिंता नहीं रहेगी। पेटीएम के विजय शेखर शर्मा ने कहा कि पेटीएम पर मिल रहे गोल्ड की खूबी यह होगी कि पूरे देश में एक ही रेट पर गोल्ड मिलेगा। अभी भारत में गोल्ड के अलग-अलग रेट होते हैं। जैसे कि मुंबई मार्केट का रेट अलग होता है तो कोलकाता का अलग और चैन्नई का अलग। लेकिन पेटीएम पर इंटरनेशनल रेट पर गोल्ड मिलेगा।

 


 

 

 

 

 शर्मा ने बताया कि पेटीएम पर मिलने वाला गोल्ड बेहद सेफ है, क्योंकि जितना गोल्ड आप खरीद रहे हैं, जब तक आप इसकी डिलिवरी नहीं चाहते हैं, तब तक आप इसे पेटीएम अकाउंट में सेफ रख सकते हैं। आप चाहें तो इस डिजिटल गोल्ड को बेच कर कमाई भी कर सकते हैं। शर्मा ने कहा कि पेटीएम पर ट्रेडिंग तो अलॉउड नहीं है, लेकिन आपने जो गोल्ड पेटीएम अकाउंट में रखा हुआ है, आप चाहें तो रेट बढऩे पर उसे बेच भी सकते हैं। ऐप पर बाय के साथ-साथ सेल का भी ऑप्शन है। आप सेल के ऑप्शन से गोल्ड को बेच भी सकते हैं।