गुवाहाटी में शुरू हुए GATE एग्जाम, आखिरी समय में ना भूलें ये बातें

Daily news network Posted: 2018-02-04 12:45:17 IST Updated: 2018-02-04 12:51:24 IST
 गुवाहाटी में शुरू हुए  GATE एग्जाम, आखिरी समय में ना भूलें ये बातें
  • अगर आप भी GATE एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं तो एग्जाम देने से पहले ये खबर जरूर पढ़ लें और आखिर समय में इन जरूरी बातों का ध्यान रखे नहीं तो

गुवाहाटी

अगर आप भी GATE एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं तो एग्जाम देने से पहले ये खबर जरूर पढ़ लें और आखिर समय में इन जरूरी बातों का ध्यान रखे नहीं तो उठाना पड़ सकता है आपको भी भारी नुकसान।

 

 



पीजी इंजिनियरिंग कोर्सेज जैसे आईआईटी, नीट द्वारा संचालित एमटेक, एमई में दाखिले के लिए ली जाने वाली वाली परीक्षा ग्रेजुएट एप्टीट्यूट टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानी (GATE) 2018 की परीक्षा का आयोजन आज किया जा रहा है। इस बार परीक्षा का आयोजन इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ गुवाहाटी दुारा आईआईटी गुवाहाटी 23 ब्रांचों पर ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन करेगा।

 


गेट एग्जाम (GATE 2018) साल 2018 के फरवरी  में 3-4 और 10-11 तारीख को आयोजित होगा। एेसे में गेट एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स  काफी टेंशन में रहते है। इस एग्जाम में स्टूडेंट्स में अच्छी रैंक हासिल करने का बहुत ज्यादा दबाव बना रहता है। जरुर पा सकते है । आइए जानते है एग्जाम  देने से पहले कुछ आखिरी समय में कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरुरी है

 


 एडमिट कार्ड

 ध्यान रहे कि आप परीक्षा केंद्र में जाने से पहले अपना एडमिट कार्ड और आईडी प्रूफ ले जाना न भूलें।

 


 रिवीजन

 परीक्षा के एक दिन पहले सभी विषयों का रिवीजन करना न शुरू कर दें। इससे आपको सिर्फ कंफ्यूजन होगा। सिर्फ उसी का रिवीजन करें जिस विषय को लेकर आप 100 प्रतिशत आश्वस्त हैं।


 नया विषय ना पढ़े

 परीक्षा के एक दिन पहले कोई भी नया मुद्दा न उठा लें या कुछ छूट गया है तो पढ़ने मत लग जाएं। इससे आपके परफोर्मेंस में कमी आ जाएगी।

 


 नेगेटिव मार्किंग

 नेगेटिव मार्किंग से बचें। इन प्रश्नों का उत्तर नहीं पता उसे अटेंप्ट कर के नेगेटिव मार्किंग करवाएं। इससे आपकी रैकिंग नहीं घटेगी।

 


 पॉजिटिव रहें

 आपने जितना पढ़ा है उतना ठीक है। पॉजिटिव रहें ज्यादा सोचें नहीं। रिवीजन 2-3 घंटे करें और बाद आपने पेरेंट के साथ समय बिताएं। आखिरी समय में ज्यादा पढ़ने की कोशिश करने से दिमाग सही तरीके से काम नहीं कर पाता ।