शान के लाइव काॅन्सर्ट में पथराव की झूठी अफवाह फैलाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता पर दर्ज FIR

Daily news network Posted: 2018-10-31 11:49:45 IST Updated: 2018-10-31 11:49:45 IST
शान के लाइव काॅन्सर्ट में पथराव की झूठी अफवाह फैलाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता पर दर्ज FIR
  • गुवाहाटी में एक सामाजिक कार्यकर्ता के खिलाफ एफआर्इआर दर्ज कर ली गर्इ है। उस पर आरोप है कि रविवार रात को बाॅलीवुड सिंगर शान के लाइव काॅन्सर्ट के दौरान पत्थर बाजी की झूठी खबर फैलार्इ।

गुवाहाटी।

गुवाहाटी में एक सामाजिक कार्यकर्ता के खिलाफ एफआर्इआर दर्ज कर ली गर्इ है। उस पर आरोप है कि रविवार रात को बाॅलीवुड सिंगर शान के लाइव काॅन्सर्ट के दौरान पत्थर बाजी की झूठी खबर फैलार्इ।

 


 दरअसल, कृषक श्रमिक उन्नयन परिषद के नेता प्रदीप कलिता ने भगागढ़ पुलिस स्टेशन में नाॅर्थ र्इस्ट इकोनाॅमिकल डेवलेपमेंट सोशायटी के संस्थापक अमरदीप पाॅल के खिलाफ एफआर्इआर दर्ज करवार्इ है। कलिता के मुताबिक अमरदीप पाॅल ने कुछ समूहों के साथ मिलकर फेसबुक पर गुवाहाटी के सरुसजार्इ स्टेडियम में आयोजित शान के लाइव काॅन्सर्ट के दौरान पथराव की झूठी अफवाहें फैला रहे थे।

 

 


 खबर है कि रविवार को बाॅलीवुड के जाने माने सिंगर शान असम के गुवाहाटी में लाइव कंसर्ट के लिए पहुंचे थे लेकिन इसी कार्यक्रम के दौरान उन पर हमला हो गया। पार्श्‍व गायक शान उस वक्‍त हमले का शिकार हो गए जब वह लाइव शो में मंच पर परफाॅर्म कर रहे थे। ये मामला तब का है जब शान ने बंगाली गाना गाना शुरू किया। एेसे में वहां मौजूद कर्इ फैन्स ने हूटिंग की आैर चिल्ला चिल्ला कर कहने लगे कि ये बंगाल नहीं असम है। कार्यक्रम में मौजद एक शख्स ने तो उन पर पत्‍थर और कागज के गोले फेंकने शुरू कर दिए। विवाद बढ़ता देख शान से नाराज होकर बीच में लाइव कंसर्ट छोड़ दिया।

 

 


 कलिता का कहना है कि राज्य में इस समय केंद्र के द्वारा प्रस्तावित नागरिकता संशोधन विधेयक 2016 को लेकर तनाव है आैर इस बीच एेसी अफवाहें फैलाकर महौल को आैर खराब करने का प्रयास किया जा रहा था। एेसी अफवाहें राज्य में सिर्फ अशांति फैला सकती है। शान के बंगाली गाना गाने पर दर्शकों ने उन पर हमला किया, ये साफ तौर पर समुदाय को हार्इलाइट करने के लिए किया जा रहा था। इसलिए मैंने एफआर्इअार दर्ज करवार्इ ।