रितिक के साथ गुजारिश में काम कर चुकी हैं असम की मोनीकंगना दत्ता, जानिए इनसे जुड़ी खास बातें

Daily news network Posted: 2018-04-16 18:16:50 IST Updated: 2018-04-17 15:57:19 IST
रितिक के साथ गुजारिश में काम कर चुकी हैं असम की मोनीकंगना दत्ता, जानिए इनसे जुड़ी खास बातें
  • इंटरनेशनल मॉडल व एक्ट्रेस मोनीकंगना दत्ता वोग, एली जैसी मशहूर पत्रिकाओं का चेहरा रह चुकी हैं। वे भारत की पहली ऐसी मॉडल हैं, जिनका नाम विक्टोरिया सीक्रेट जैसे इंटरनेशनल ब्रांड से जुड़ा है।

इंटरनेशनल मॉडल व एक्ट्रेस मोनीकंगना दत्ता वोग, एली जैसी मशहूर पत्रिकाओं का चेहरा रह चुकी हैं। वे भारत की पहली ऐसी मॉडल हैं, जिनका नाम विक्टोरिया सीक्रेट जैसे इंटरनेशनल ब्रांड से जुड़ा है।

 


 विक्टोरिया सीक्रेट की यह एंजल हिंदी सिनेमा गुजारिश में नजर आ चुकी हैं। इस फिल्स को फिल्मकार संजय लीला भंसाली ने बनाई थी। फिल्म में वे स्टेला फ्रांसिस के किरदार में नजर आई थी। फिल्म रितिक रोशन और ऐश्वर्या राय मुख्य भूमिका में थे।

 13 सितंबर 1985 को असम के गुवाहाटी में जन्मी दत्ता एक अच्छी डांसर भी हैं। साल 2001 में इन्होंने फ्रांस में मेट्रोपोलिटन टॉप मॉडल कॉन्टेस्ट जीता था। जिसके बाद इन्हें देश विदेश के कई मशहूर फैशन डिजाइनर के लिए रैंप वॉक करने का मौका मिला। साथ ही इन्होंने मिलान फैशन वीक, इंडिया फैशन वीक, पेरिश फैशन वीक, ऑस्ट्रेलियन फैशन वीक में भी कैट वॉक कर चुकी हैं। इन्होंने कई ज्वैलरी विज्ञापनों में भी काम किया है।

 

 बता दें कि मौनी मॉडलिंग या एक्टिंग में नहीं आना चाहती थी। उन्होंने कभी मॉडलिंग के बारे में भी सपने में नहीं सोचा था। वे एक साइंटिस्ट बनना चाहती थी। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। आर्मी स्कूल में 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद वे दिल्ली के एक कॉलेज में आगे की पढ़ाई के लिए आई थी।

 

 एक इंटरव्यू में इन्होंने कहा था कि दिल्ली में कॉलेज के दौरान ही एक दिन अचानक कॉलेज के बाहर कुछ विदेशी लोगों से मुलाकात हुई। विदेशी लोगों ने उन्हें बताया कि वे मैट्रोपॉलिटन कांटेस्ट के लिए कुछ हसीन चेहरों की तलाश में हैं। इसके बाद उन्होंने ज्यादा कुछ सोचा नहीं और फॉर्म भर दिया।

 

 लेकिन मोनी पापा ने यह कहते हुए मना कर दिया कि तुम्हें कैसे पता कि वे अच्छे और सही लोग हैं। उस कांटेस्ट की ग्रूमिंग टीचर नियोनिका चटर्जी पापा से मिलीं। उसके बाद वे उस कांटेस्ट का हिस्सा बनी। उन्होंने उसे जीता और एक के बाद एक कांटेस्ट जीतती चली गई। इस तरह मॉडलिंग उनका करियर बन गया। मॉडलिंग की वजह से उनकी पढ़ाई अधूरी रह गई।

 इसके बाद साल 2010 में संजय लीला भंसाली ने मोनी को फिल्म गुजारिश में काम करने का ऑफर दिया। वैसे इनका फिल्मों में जाने का कोई इरादा नहीं था पर भंसाली से मिलने के बाद सिनेमा और अभिनय के लिए पैशनेट हो गई। फिल्म गुजारिश में मोनी सह कलाकार की भूमिका में नजर आई थी।

 फिल्म में इन्होंने स्टेला का छोटा किरदार निभाया था जो काफी सशक्त था। यह एक ऐसी लड़की का किरदार था, जो इमोशनल, ड्रैमेटिक, रोमांटिक और अपने काम को लेकर बहुत पैशनेट थी। ये विक्टोरिया सीक्रेट की ब्रांड अंबेसडर भी रह चुकी हैं। विक्टोरिया सीक्रेट ब्रांड की मॉडल बनने का इनका सपना था। इसके बाद मोनी मॉडलिंग में ही व्यस्त हो गई और फिल्मों से दूरी बना ली। लेकिन इसी साल 2018 में इन्हें एक वेब सीरीज में काम करने का ऑफर मिला है। जिसमें इनका रोल एक ऐसी महिला का है जो अपने से काफी कम उम्र के लड़के के प्यार में पड़ जाती है। बताया जा रहा है इस वेब सीरीज में मोनी काफी बोल्ड नजर आएंगी।