मात्र 6 हजार में गर्मियों में बनाए इन जगहों का प्लान, मिलेगा स्वर्ग जैसा नजारा

Daily news network Posted: 2019-06-06 16:33:30 IST Updated: 2019-06-06 18:55:12 IST
  • गर्मियों की छुट्टियां शुरु हो गई हैं। अगर आप रोज के रुटीन से दूर परिवार के साथ कहीं घूमना चाहते हैं। अनचाहे तनाव से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हम आपको पांच जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप कम रुपयों में परिवार के साथ जन्नत का सैर कर सकते हैं।

गर्मियों की छुट्टियां शुरु हो गई हैं। अगर आप रोज के रुटीन से दूर परिवार के साथ कहीं घूमना चाहते हैं। अनचाहे तनाव से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हम आपको पांच जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप कम रुपयों में परिवार के साथ जन्नत का सैर कर सकते हैं। 

 

 


 ऋषिकेश

 अगर आप एडवेंचर का शौक रखते हैं तो ऋषिकेश आपके लिए सबसे बेहतरीन जगह हो सकती है। यहां पर 2 दिन और 3 रातें ठहरने पर खाना-पीना मिलाकर 3 हजार से भी कम का खर्चा आएगा। यहां पर सुख सुविधाओं के साथ काफी कम पैसों में रुकने के लिए धर्मशालाएं मिल जाएंगी। ऐसे में घूमना फिरना मिलाकर पूरा खर्चा 5 से 6 हजार के अंदर ही आएगा।

 


 शिमला-कुफरी

 घूमने के लिए शिमला और कुफरी भी आपके लिए बेस्ट जगह हो सकती है। यहां पर ठहरने के लिए टूर पैकेज ले सकते हैं जो आपको आसानी से 5 से 6 हजार के अंदर मिल जाएगा। ऐसा हो सकता है कि ये होटल थोड़ा पॉश इलाके से दूर हो लेकिन शेयरिंग टैक्सी की बेहतरीन सुविधा की वजह से आप आसानी से कहीं भी जा सकते हैं।

 

 


 कसोल

 बैचलर्स की सबसे ज्यादा पसंदीदा जगहों में से एक कसोल है। यह चंडीगढ़ और मनाली के पास एक छोटा सा हिल स्टेशन है। अगर बहुत पीक सीजन नहीं चल रहा है तो यहां पर आपको आसानी से 800 से 900 रुपए में होटल मिल जाएगा। खाने पीने को लेकर यह जगह सस्ती है। कम पैसों में ही आप पेटभर खाना आराम से खा सकते हैं।

 

 


 नैनीताल

 झीलों का शहर नैनीताल भी कम पैसों में घूमने के लिए अच्छी जगह है। यहां पर रहने से लेकर खाने पीने तक के लिए आप अपनी पॉकेट के अनुसार होटल बुक कर सकते हैं। नैनीताल के आस पास भी घूमने वाली कई जगह हैं जहां पर आप खूब मस्ती कर सकते हैं।

 

 


 पंचमढ़ी

 वॉटरफॉल देखने के शौकीन है तो मध्य प्रदेश का पंचमढ़ी घूमने के लिए सबसे बेहतरीन जगह है। यहां पर दो दिन और दो रात ठहरने के लिए आपको 1000 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से होटल मिल जाएगा। घूमने के लिए शेयरिंग टैक्सियां और बस भी हैं। ऐसे में यह टूर कुल मिलाकर आपके बजट के अंदर ही पड़ेगा।