किसी जन्नत से कम नहीं है यह गांव, आकर भूल जाएंगे सारे ऐश-ओ-आराम

Daily news network Posted: 2019-01-09 16:16:50 IST Updated: 2019-01-09 20:28:53 IST
  • अब तक आपने जितने भी गांव के बारे में सुना होगा, जिसके बाद सबसे पहले वहां की सुविधाओं के बारे में दिमाग में कई बातें आती हैं।

अब तक आपने जितने भी गांव के बारे में सुना होगा, जिसके बाद सबसे पहले वहां की सुविधाओं के बारे में दिमाग में कई बातें आती हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताएंगे जो किसी जन्नत से कम नहीं हैं। जिसके बाद आप दुनिया भर के सारे ऐश-ओ-आराम के बारे में भूल जाएंगे।


 जी हां हम बात कर रहे हैं मरुस्थल के एक ऐसे गांव की, जहां हर किसी के बसने की चाह है। आपने धरती पर ऐसे गांव की कल्पना भी नहीं की होगी। जानकारी के लिए बता दें की मरुस्थल का ये गांव राजस्थान में नहीं बल्कि दूसरे देश का हिस्सा है। जिसका नाम पेरू है।


 हुकाचाइना नाम के इस गांव ने अब तक के सारे गांव के बारे में मिथक को तोड़ दिए हैं। इस खूबसूरत गांव में पहुंचना ही अपने आप में किसी रोमांच से कम नहीं है। जब भी आप गांव में पहुंचेंगे तो वहां मिलने वाली सुविधाएं देखकर आप भी दंग रह जाएंगे।


 इस अनोखे गांव में सिर्फ 96 परिवार रहते हैं, लेकिन इस गांव में होटल से लेकर दुकाने तक हैं। सनसेट का अद्भुत नजारा देखने यहां कई सैलानी आते हैं। इस गांव में बसी झील के बारे में लोगों का मानना है कि जब एक परी यहां नहा रही थी तो एक शिकारी ने इस पर निशाना साध दिया।


 जिसके बाद परी तो बच गई लेकिन उसके कपड़े से एक टीला बन गया। और उसी टीले के अंदर ये गांव बस गया। रात के समय ये गांव बेहद ही आकर्षित और खूबसूरत लगता है।