इन खूबसूरत जगहों पर क्रिसमस की छुट्टियों को बनाएं यादगार, बजट भी कम

Daily news network Posted: 2018-12-15 15:33:45 IST Updated: 2018-12-18 13:44:44 IST
  • क्रिसमस और नए साल पर कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो हम आपको बताने जा रहे हैं देश की ऐसी खूबसूरत जगह के बारे में जहां आप महज कुछ हजार रुपय खर्च करके घूम आएंगे। ये जगह इतनी खूबसूरत हैं कि आपकी छुट्टियां यादगार बन जाएंगी।

क्रिसमस और नए साल पर कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो हम आपको बताने जा रहे हैं देश की ऐसी खूबसूरत जगह के बारे में जहां आप महज कुछ हजार रुपय खर्च करके घूम आएंगे। ये जगह इतनी खूबसूरत हैं कि आपकी छुट्टियां यादगार बन जाएंगी।


औली

 औली उतराखंड का एक छोटा सा गांव है। सर्दियों में यहां के पहाड़ों पर बर्फ की चादर और आस-पास के हरे-भरे पेड़ पौधों को देखने लोग दूर-दूर से आते हैं। यहां का दिलकश नजारा बेहद अद्भुत होता है। यहां की खूबसूरती देखकर ऐसा लगता है मानो आप स्विट्जरलैंड में ही खड़े हैं।



ऋषिकेश

 ऋषिकेश रिवर राफ्टिंग के लिए काफी मशहूर है। यहां जो भी सैलानी घूमने आते हैं, रिवर राफ्टिंग का मजा जरूर लेते हैं। यहां आप ऋषिकेश की गंगा आरती का आनंद ले सकते हैं। गंगा की बहती लहरों को देखना बेहद सुकून भरा होता है। राम झूला से लेकर लक्ष्मण झूला तक सिर्फ लोग ही लोग यहां नजर आते हैं।



तवांग

 अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम में स्थित यह जगह अपने आप में खूबसूरती और रहस्यमयी कहानियों के लिए पहचानी जाती है। यह अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी हिस्सों में बसा हुआ है।यहां खासकर बौद्ध मठ के लोगों को आते देखा जा सकता है। सर्दियों में इस जगह की खूबसूरती और निखर जाती है।