भारत का सबसे बेहतरीन हनीमून Destination, जिसे बॉलीवुड से मिली पहचान

Daily news network Posted: 2019-01-01 16:43:00 IST Updated: 2019-01-06 18:17:40 IST
  • नीलगिरी पहाड़ों पर बसे ऊटी की हसीन वादियाें में आपका हनीमून यादगार बन जाएगा। यहां आकर आप अपने हनीमून को रोमांटिक अंदाज में एंजॉय कर सकते हैं।

नई दिल्ली।

नीलगिरी पहाड़ों पर बसे ऊटी की हसीन वादियाें में आपका हनीमून यादगार बन जाएगा। यहां आकर आप अपने हनीमून को रोमांटिक अंदाज में एंजॉय कर सकते हैं। हालांकि ऊटी में घूमने के लिए बहुत सी खूबसूरत जगहें हैं, लेकिन सभी को एक साथ घूमना संभव नहीं हो सकता। इसलिए हम आपको बता रहे हैं, कुछ खास जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं।

 


 ऊटी जाकर अगर आप वहां के प्राकृतिक नजारों का आनंद अपने पार्टनर के साथ लेना चाहते हैं तो नीलगिरी केे खूबसूरत पहाड़ियों से बेहतर और कोई जगह नहीं हो सकता। यहां टॉय ट्रेन की सवारी करके प्राकृति के नजारे नजदीक से  देख सकते हैं। छुक-छुक करते चलती इस ट्रेन की सवारी बहुत शानदार होती है।

 


 ऊटी लेक का निर्माण  1824 में  हुआ था,यह लेक ऊटी का सबसे लोकप्रिय स्थान है। यहां बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। यहां घूमने आएं पर्यटकों के लिए सेंटर ऑफ अट्रेक्शन है। अगर इस लेक पर आएं तो  यहां के बोट राइड का मजा जरूर लें। यह पल आपके और पार्टनर के लिए बहुत यादगार होगा।

 


 ऊटी का बॉटनिकल गार्डन देश के सबसे पुराने गार्डन में इसका नाम आता है। न्यूली वेड कपल्स हां अपने पार्टनर के साथ कुछ हसीन पल बिताते है।  एमरल्ड लेक ऊटी से लगभग 22 किलोमीटर की दूरी पर है। नेचर लवर्स के लिए  यह जगह जन्नत है।

 


कैसे जाएं

 ऊटी जाने के लिए फ्लाइट और ट्रेन दोनों का रास्ता बेहद आसान है। ऊटी से महज 85 किलोमीटर की दूरी पर कोयंबटूर एयरपोर्ट है। आप चाहें तो इस खूबसूरत हिल स्टेशन में ट्रेन से भी जा सकते हैं। मेतुपलयम रेलवे स्टेशन यहां का सबसे करीबी रेलवे स्टेशन है।