मात्र इतने रुपए में भारत दर्शन करवाएगी रेलवे, 13 दिनों का होगा सफर

Daily news network Posted: 2020-01-22 12:35:00 IST Updated: 2020-01-22 12:35:00 IST
मात्र इतने रुपए में भारत दर्शन करवाएगी रेलवे, 13 दिनों का होगा सफर
  • रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) पहली बार श्रीगंगानगर से आगामी एक मार्च को भारत दर्शन रेलगाड़ी चला रहा है। यह रेलगाड़ी अनेक तीर्थ स्थानों के दर्शन कराने के बाद श्रृद्धालुओं को लेकर तेरह मार्च को वापस श्रीगंगानगर लौटेगी।

रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) पहली बार श्रीगंगानगर से आगामी एक मार्च को भारत दर्शन रेलगाड़ी चला रहा है। यह रेलगाड़ी अनेक तीर्थ स्थानों के दर्शन कराने के बाद श्रृद्धालुओं को लेकर तेरह मार्च को वापस श्रीगंगानगर लौटेगी।

 



 

आईआरसीटीसी के चंडीगढ़ क्षेत्रीय प्रबंधक एम पी एस राघव ने बताया कि एक मार्च को श्रीगंगानगर से रवाना होकर यह रेलगाड़ी अबोहर, मलोट, बठिण्डा, बरनाला, धूरी, पटियाला, राजपुरा, अम्बाला, कुरूक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, अलवर एवं जयपुर के तीर्थ यात्रियों को इस ट्रेन में यात्रा की सुविधा उपलब्ध करायेगी।

 



 

राघव के अनुसार यह ट्रेन गैर वातानुकूलित होगी। इस गाड़ी के पैकेज के अनुसार श्रीगंगानगर से रवाना होने के बाद 12 रात एवं 13 दिन के सफर के दौरान यात्रियों के लिये गैर वातानुकूलित धर्मशाला में आवास, गैर वातानुकूलित सड़क परिवहन, शाकाहारी भोजन, पर्यटन स्थलों का भ्रमण व यात्रा अनुरक्षक और सुरक्षा व्यवस्था की व्यवस्था मिलेगी।



 

इस यात्रा में ओम्कारेश्वर, उज्जैन, वडोदरा, सोमनाथ, द्वारका, नागेश्वर, अहमदाबाद, भीमाशंकर, परली बैजनाथ, घृष्णेश्वर, त्रयम्बकेश्वर एवं शिर्डी के दर्शन कराये जायेगें। इस यात्रा का सभी करो सहित पैकेज 12 हजार 285 रूपये प्रति यात्री रखा गया है। गाड़ी की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाईट पर उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि भारत दर्शन विशेष पर्यटक रेलगाड़ी सबसे किफायती सभी समावेशी यात्रा पैकेज में से एक है जो सभी महत्वपूर्ण पर्यटक स्थलों का अवलोकन करायेगी।