अगर लेना है बारिश में घूमने का मजा तो पार्टनर के साथ इन जगहों का बनाएं प्लान

Daily news network Posted: 2019-07-09 15:00:55 IST Updated: 2019-07-09 18:55:38 IST
  • अगर आप भी मानसून में कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बता रहे जहां जाकर आप इस मानसून को और अच्‍छे से एन्जॉय कर सकते हैं।

अगर आप भी मानसून में कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बता रहे जहां जाकर आप इस मानसून को और अच्‍छे से एन्जॉय कर सकते हैं। बरसात के इस मौसम में वैसे घूमने का मजा दोगुना हो जाता है।



 चेरापूंजी, मेघालय

 अगर आपको बारिश बेहद पसंद है तो चेरापूंजी इस लिस्ट में आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। चेरापूंजी दूसरी ऐसी जगह है, जहा सबसे ज्यादा बारिश होती है। हरियाली की चादर ओढ़े इस जगह पर आपको इतने सारे नजारे देखने को मिलेंगे कि आप फोटोज क्लिक करते-करते थक जाएंगे।

 


 गोवा

 अगर आप बारिश, बीच और बियर का एक साथ मजा लेना चाहते हैं तो गोवा चले जाइये। गोवा वैसे तो एक गर्म जगह है लेकिन बारिश इसकी गर्मी को थोड़ा कम कर देती है। गोवा में आप कई तरह के वाटर स्पोर्ट्स का भी लुत्फ उठा सकते हैं।



 पॉन्डिचेरी

 भारत का केंद्रशासित प्रदेश पॉन्डिचेरी, समुद्र तट पर बसे दूसरे प्रदेशों से काफी अलग है। इस शहर की सड़कों और इमारतों में फ्रेंच सभ्यता झलकती है। बारिश में इस शहर में बाइक से घूमने का मजा ही कुछ और है।

 


 अल्लेप्पी, केरल

 अगर आप वेनिस नहीं गए हैं और कुछ उसी तरह का लुत्फ भारत में उठाना चाहते हैं तो आप केरल के अल्लेप्पी की तरफ रुख कर सकते हैं क्योंकि अल्लेप्पी को झीलों की भूलभुलैया, लैगुन और मीठे पानी की नदियों के कारण 'पूर्व का वेनिस' कहा जाता है।


 मालशेज घाट, महाराष्ट्र

 मालशेज घाट पुणे से 130 किलोमीटर दूर थाणे और अहमदनगर बॉर्डर के बीच है। परिवार के साथ छुट्टियों के दिनों में घूमने और रहने के लिए यह सब से आदर्श स्थान है। वैसे इस जगह को घूमने के लिए सब से उपयुक्त समय मानसून का रहता है। यदि आप यहां जा रहे हैं तो यहां आपके रहने के लिए अच्छे होटल और लाॅज की उपयुक्त सुविधा है।


 लाजवाब शहर कूर्ग, कर्नाटक

 भारत के कर्नाटक राज्य में स्थित इस छोटे से हिल स्टेशन में अपनी छुट्टियों का मजा लेने के लिए हर साल कई टूरिस्ट आते हैं। यहां आप कॉफी के बगान, पहाड़ियों और वन्य जीवन का लुत्फ उटा सकते हैं। इसके अलावा कूर्ग शहर का अब्बी झरना भी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है।