महिला फुटबाल: आईडब्ल्यूएल में रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबलों की उम्मीद

Daily news network Posted: 2019-05-19 19:34:57 IST Updated: 2019-05-19 19:34:57 IST
महिला फुटबाल: आईडब्ल्यूएल में रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबलों की उम्मीद
  • इंडियन वुमन लीग (आईडब्ल्यूएल) के दूसरे संस्करण के सेमीफाइनल मुकाबले सोमवार को यहां गुरु नानक स्टेडियम में खेले जाएंगे जिसके रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

लुधियाना/इंफाल।

इंडियन वुमन लीग (आईडब्ल्यूएल) के दूसरे संस्करण के सेमीफाइनल मुकाबले सोमवार को यहां गुरु नानक स्टेडियम में खेले जाएंगे जिसके रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है। ग्रुप-2 की शीर्ष टीम सेथू एफसी ग्रुप-1 में दूसरे पायदान पर रहने वाली एसएसबी सेंट्रल वुमेन फुटबाल टीम से भिड़ेगी जबकि एक अन्य सेमीफाइनल में गोकुलाम केरला का सामना मणिपुर पुलिस एससी से होगा।


 सेथू की टीम गोल दागने के मामले में दमदार प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने इस संस्करण में अबतक पांच मैचों में कुल 34 गोल दागे हैं। दूसरी ओर, एसएसबी की टीम का डिफेंस बेहतरीन रहा है जो इस अंतिम-4 के मुकाबले को बेहद रोचक बनाएगा। एसएसबी को सेथू की फारवर्ड लाइन में शामिल दानग्मेई ग्रेस और संधिया की जोड़ी से बचकर रहना होगा। दोनों को भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव है।


 सेथू के डिफेंस में शामिल स्वीटी देवी और आशालता देवी को भी अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल खेलना का अनुभव है जो विपक्षी टीम के लिए परेशानियां पैदा करेगा। कोच अमूर्था अर्विंद ने कहा, 'हमने ग्रुप स्टेज में अच्छा प्रदर्शन किया है और अब हम अटैकिंग फुटबाल खेलते हुए उसे जारी रखना चाहते हैं। एसएसबी एक युवा टीम है, लेकिन हम अपने आक्रामक फुटबाल को खेलते हुए आगे बढऩा चाहते हैं।'

 


 एसएसबी की टीम ने पांच में चार ग्रुप मैचों में जीत दर्ज करते हुए सभी को यह दर्शाया है कि उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता। टीम की जान डिफेंस में मौजूद उनकी कप्तान सुमित्रा मरांडी है और उनसे इस अहम मैच में भी दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दूसरी ओर, इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए टीम को भेजने वाले एकमात्र आई-लीग क्लब गोकुलाम केरला को अपनी महिला टीम से जीत की उम्मीद होगी।


 गोकुलाम ने अपने प्रशंसकों को बिना निराश किए ग्रुप स्तर के सभी पांच मुकाबलों में जीत दर्ज की है। उन्होंने अब तक 16 गोल दागे है और केवल एक गोल खाया है। इस टीम के डिफेंस को भेदना टूर्नामेंट में अबतक 37 गोल कर चुकी मणिपुर पुलिस एससी के लिए आसान नहीं होगा।


भारतीय टीम के लिए खेल चुकी दालिमा छिब्बर गोकुलाम की कप्तान हैं और उनसे टीम को बहुत उम्मीदें होगी। मुख्य कोच प्रिया पीवी ने कहा, 'हमने अपनी टीम को अटैकिंग फुटबाल खेलने के लिए तैयार किया है, हमने मणिपुर के खिलाफ अपना होमवर्क किया है। वह एक अच्छी टीम है इसलिए हम एक टीम की तरह डिफेंड करेंगे। हमें हर जोन को अच्छे से डिफेंड करने की जरूरत है।'


 मणिपुर की मुख्य कोच सुर्माला चानू ने कहा कि वह स्थिति के हिसाब से अपनी टीम की तकनीक को बदलेंगे। चानू ने कहा, 'हमारी कोई सेट फॉर्मेशन नहीं है। हम स्थिति के मुताबिक अपने फॉर्मेशन को बदलने के लिए तैयार है। गोकुलाम जिस तरह से खेलेगी, हम उस हिसाब से अपनी रणनीति बदलेंगे।'