महिला हॉकी चैम्पियनशिप: चंडीगढ़ और साई की टीमें सेमीफाइनल में, असम 8-0 से पराजित

Daily news network Posted: 2019-02-07 20:30:10 IST Updated: 2019-02-07 20:30:10 IST
महिला हॉकी चैम्पियनशिप: चंडीगढ़ और साई की टीमें सेमीफाइनल में, असम 8-0 से पराजित
  • चंडीगढ़ और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की टीमें 9वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप की डिवीजन-बी के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

हिसार/गुवाहाटी।

चंडीगढ़ और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की टीमें 9वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप की डिवीजन-बी के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। 


 

आज खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल मैच में चंडीगढ़ ने असम को 8-0 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। चंडीगढ़ की ओर से मंजू, अनू और लखङ्क्षवद्र कौर ने 2-2 गोल किए जबकि कप्तान श्वेता और सरबजीत कौर ने एक-एक गोल किया। 

 


विजेता टीम की ओर से तीन गोल पैनल्टी कॉर्नर से किए गए जबकि अन्य फील्ड गोल हुए। असम की टीम ने गोल करने के अनेक प्रयास किए लेकिन उसे अंतिम समय तक कोई सफलता नहीं मिली। 


 

क्वार्टर फाइनल के दूसरे मैच में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने हिमाचल पर 9-0 से आसान जीत दर्ज की। साई की ओर से प्रोमिला सोरेना ने लगातार चार फील्ड गोल कर प्रतिद्वंदी टीम को हौंसले पस्त कर दिये। 

 


सोरेना ने हैट्रिक भी बनाई। इसके अलावा मोनिका सिहाग, अनिमा टीरू, बिनिता टिर्की ने एक-एक गोल किया जबकि सोनिया ने दो गोल कर अपनी टीम की बढ़त मजबूत की। इस मैच में आठ फील्ड और एक गोल पेनल्टी कॉर्नर से विनिता से दागा।