विजय हजारे ट्रॉफी: पुडुचेरी के हाथों सिक्किम की करारी हार, घातक गेंदबाजी के सामने ढेर हुए बल्लेबाज

Daily news network Posted: 2019-10-09 09:27:13 IST Updated: 2019-10-09 09:27:13 IST
विजय हजारे ट्रॉफी: पुडुचेरी के हाथों सिक्किम की करारी हार, घातक गेंदबाजी के सामने ढेर हुए बल्लेबाज
  • विजय हजारे ट्रॉफी में प्लेट ग्रुप में पुडुचेरी ने सिक्किम को दस विकेट से हराकर ग्रुप में चौथी जीत दर्ज की है। पुडुचेरी के आशिथ की घातक गेंदबाजी के सामने सिक्किम के आधे से ज्यादा बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।

देहरादून/गंगटोक।

विजय हजारे ट्रॉफी में प्लेट ग्रुप में पुडुचेरी ने सिक्किम को दस विकेट से हराकर ग्रुप में चौथी जीत दर्ज की है। पुडुचेरी के आशिथ की घातक गेंदबाजी के सामने सिक्किम के आधे से ज्यादा बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। आशिथ ने अकेले 6 विकेट लिए। वहीं, पुडुचेरी के अरुण कार्थिक व पीके डोगरा ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर मैच 11.4 ओवर में ही खत्म कर दिया।


 तनुष क्रिकेट ग्राउंड में मंगलवार को हुए मैच में सिक्किम ने पहले बल्लेबाजी की। पुडुचेरी के गेंदबाजी आक्रमण के सामने सिक्किम के बल्लेबाजों का टिकना मुश्किल रहा। आशिथ ने सलामी बल्लेबाज निलेश लमिचनेथ को 11 रन के स्कोर पर आउट कर पहला झटका दिया।

 


 विवेक भी 12 रन पर आउट हुए। आशीष की गेंद पर तीसरा, चौथा, पांचवां झटका आशीष थापा (12) व इकबाल अब्दुला (29), पल्जोर (6) के रूप में दिया। मंडुप भूटिया शून्य, ताशि पिन्स्टो शून्य, दिनेश 18, ईश्वर चौधरी 10, नितेश कुमार गुप्ता शून्य पर आउट हुए। पूरी टीम 36.3 में 112 रनों पर ढेर हो गई।


113 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुडुचेरी के सलामी बल्लेबाज अरुण कार्थिक व पीके डोगरा ने सिक्किम के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। डोगरा ने ताबड़तोड़ खेल दिखाते हुए 41 गेंदों पर 70 रन बनाए। कार्थिक ने 29 गेंद पर 41 रन बनाए। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने नाबाद लौटकर 10 विकेट से मैच जीता।