गोल्ड मेडल जीतने पर राज्यसभा ने दी मैरीकॉम को बधाई

Daily news network Posted: 2019-07-30 10:06:31 IST Updated: 2019-07-30 10:06:31 IST
गोल्ड मेडल जीतने पर राज्यसभा ने दी मैरीकॉम को बधाई
  • राज्यसभा ने इंडोनेशिया के लाबुआन बाजो में 23वें प्रेसीडेंट कप मुक्केबाजी टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम को आज बधाई दी।

नई दिल्ली/इंफाल।

राज्यसभा ने इंडोनेशिया के लाबुआन बाजो में 23वें प्रेसीडेंट कप मुक्केबाजी टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम को आज बधाई दी।

 


 सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन को बताया कि देश की जानी-मानी मुक्केबाज मैरीकॉम ने प्रेसीडेंट कप में स्वर्ण पदक जीतकर भारत का नाम रोशन किया है।

 


 उन्होंने कहा कि वह अपनी और सदन की ओर से उन्हें हार्दिक बधाई देते हैं। एम सी मैरीकॉम अभी उच्च सदन की सदस्य भी हैं। सभापति ने कहा कि सदन कामना करता है कि वह भविष्य में भी सफलता हासिल कर देश का नाम ऊंचा करे।

 


 बता दें कि छह बार की विश्व चैंपियन एम सी मैरी कॉम ने इंडोनेशिया में जारी 23वीं प्रेसीडेंट्स कप मुक्केबाजी टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। मैरी कॉम ने रविवार को आस्ट्रेलिया की अप्रैल फ्रैंक को करारी शिकस्त देकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। मई में इंडिया ओपन में स्वर्ण पदक जीतने वाली मैरी कॉम ने टूर्नामेंट के 51 किलोग्राम भार वर्ग में फ्रैंक को 5-0 से शिकस्त दी।


 मैरी कॉम ने स्वर्ण पदक जीतने के बाद ट्विटर पर लिखा, 'प्रेसिडेंट कप इंडोनेशिया में यह गोल्ड मेडल मेरे लिए और देश के लिए है। जीतने का मतलब है कि आपने औरों से अधिक मेहनत की है। मैं कोच और सपोर्टिंग स्टाफ को धन्यवाद देती हूं।'