राष्ट्रमंडल खेल: पोनप्पा-रेड्डी की जोड़ी जीता कांस्य पदक, हिमंत ने दी बधाई

Daily news network Posted: 2018-04-14 22:02:54 IST Updated: 2018-04-14 22:02:54 IST
राष्ट्रमंडल खेल: पोनप्पा-रेड्डी की जोड़ी जीता कांस्य पदक, हिमंत ने दी बधाई
  • भारत की अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को बैडमिंटन के महिला युगल वर्ग का कांस्य पदक अपने नाम किया। इस जीत पर भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के अध्यक्ष हिमंत विश्व शर्मा ने बधाई दी है।

गोल्ड कोस्ट।

भारत की अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को बैडमिंटन के महिला युगल वर्ग का कांस्य पदक अपने नाम किया। इस जीत पर भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के अध्यक्ष हिमंत विश्व शर्मा ने बधाई दी है।


 बधाई देते हुए शर्मा ने ट्विटर पर लिखा, 'राष्ट्रमंडल खेल में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी को महिला युगल वर्ग में कांस्य पदक जीतने की बधाई।'


 

 भारतीय जोड़ी ने आस्ट्रेलिया की सेतयाना मापासा और ग्रोन्या सोमरविले की जोड़ी को 47 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 21-19, 21-19 से मात दी।


 पोनप्पा और रेड्डी ने पहले गेम की शुरुआत अच्छी की और आस्ट्रेलियाई जोड़ी ने भी उनके आक्रामक खेल का कड़ा जवाब दिया लेकिन भारतीय जोड़ी ने 11-9 की बढ़त बना ली।


 आस्ट्रेलिया के खिलाडिय़ों ने गेम में वापसी की और स्कोर 14-14 से बराबर कर दिया लेकिन भारतीय जोड़ी ने फिर से 18-14 की बढ़त बना ली और अंतिम क्षणों में उन्होंने अपना संयम नहीं खोया और गेम को 21-19 से अपने नाम किया। यह गेम 23 मिनट तक चला।


 दूसरे गेम में दोनों में से कोई भी जोड़ी हार मानने को तैयार नहीं थी और मुकाबला काफी कड़ा रहा। आस्ट्रेलियाई जोड़ी ने शुरुआत में 4-0 की बढ़त बनाई। इसके बाद, वह अपी बढ़त को 11-9 तक ले गए।


 ब्रेक के बाद भारत ने जोरदार वापसी करते हुए 13-12 की बढ़त बनाई और उसे 16-15 तक ले गए।


 पहले गेम की तरह इस गेम के अंत में भी भारतीय खिलाडिय़ों का अनुभव काम आया और उन्होंने 21-19 से जीत दर्ज करते हुए कांस्य पदक पर कब्जा किया।


 बता दें कि तीन अप्रैल को ही गोवा में भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के वार्षिक आम बैठक में डॉ. हिमंत बिश्व शर्मा को बीएआई का नया अध्यक्ष चुना गया है।


 

 हिमंत एक कैबिनेट मंत्री हैं और उत्तर पूर्वी डेमोक्रेटिक एलायंस (एनईडीए) के संयोजक हैं। पिछले साल वह पूर्व अध्यक्ष डॉ. अखिलेश दास गुप्ता के निधन के बाद बीएआई का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था।