सब जूनियर मुक्केबाजी: असम के ओहिदुर रहमान ने बंगाल के पियूष बर्मन को 4-1 से हराया

Daily news network Posted: 2019-07-05 16:28:36 IST Updated: 2019-07-05 16:28:36 IST
सब जूनियर मुक्केबाजी: असम के ओहिदुर रहमान ने बंगाल के पियूष बर्मन को 4-1 से हराया
  • उभरते हुए स्टार करण वत्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां के नेशनल बॉक्सिंग अकादमी में जारी सब जूनियर ब्वाएज बॉक्सिंग नेशनल्स के 40 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

रोहतक/गुवाहाटी।

उभरते हुए स्टार करण वत्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां के नेशनल बॉक्सिंग अकादमी में जारी सब जूनियर ब्वाएज बॉक्सिंग नेशनल्स के 40 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।


 बीते साल आयोजित स्कूल नेशनल्स में रजत पदक जीतने वाले दिल्ली के करण ने गुरुवार को पंजाब के प्रभाकर कल्यान को 5-0 से हराया और यह साबित किया कि वह क्यों खेलो इंडिया स्कीम में शामिल किए जाने के योग्य हैं।


 दिल्ली के रुद्र को भी 35 किग्रा वर्ग में जीत मिली। रुद्र ने हरियाणा के विशेष को 3-2 से हराया। इसी तरह 43 किग्रा वर्ग में दिल्ली के दीपांशू को पंकज भंडारी से शुरुआत में चुनौती मिली लेकिन वह उससे उबरते हुए 4-1 से जीत हासिल करने में सफल रहे।


 दिल्ली के ही प्रीयांशू देधा ने भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 46 किग्रा वर्ग में झारखंड के रोहित कुमार यादव को 5-0 से हराया। स्थानीय खिलाड़ी दिवांश शुक्ला (हरियाणा) ने भी शानदार शुरुआत करते हुए मेघालय के प्रतीक बोराल को 40 किग्रा वर्ग में तीसरे राउंड आरएससी में हराया। इसी तरह अक्षत ने अरुणाचल के अदो इटो को 5-0 से हराया। पंजाब के निखिल ने भी 46 किग्रा वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए बंगाल के अमन दास को 5-0 से हराया।


 गोवा के मुक्केबाजों में लक्ष्मण तोराल्कर ने 35 किग्रा वर्ग में तथा रुपेश बिंड ने 43 किग्रा वर्ग में जीत हासिल की जबकि आंध्र प्रदेश् के येरानशेट्टी हरिवर्धन तथा रंजना रोहित ने भी जीत हासिल की।

 

 उत्तर प्रदेश के गुल्फाम ने भी 35 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। इसी तरह महाराष्ट्र के वेदांत बेंगले ने 40 किग्रा और गोपाल काट्टा ने 37 किग्रा वर्ग में जीत हासिल की। गोपाल ने झारखंड के नीरज को 5-0 के बड़े अंतर से हराया।


 असम के ओहिदुर रहमान ने बंगाल के पियूष बर्मन को 35 किग्रा वर्ग में 4-1 से हराया जबकि बंगाल के ही अंशू रोउत ने 40 किग्रा वर्ग में हिमाचल के रिषव ठाकुर को 4-1 से शिकस्त दी।


इस चैम्पियनशिप में 33 टीमें और 326 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं। सात दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के माध्यम से जूनियर वर्ग में देश के सबसे अच्छे मुक्केबाज चुने जाने हैं। टूर्नामेंट का फाइनल 8 जुलाई को होना है।