मुंबई को दिल्ली से रहना होगा सावधान, इससे पहले नॉर्थ ईस्ट पर मिली थी जीत

Daily news network Posted: 2018-02-27 07:43:51 IST Updated: 2018-02-27 07:43:51 IST
मुंबई को दिल्ली से रहना होगा सावधान, इससे पहले नॉर्थ ईस्ट पर मिली थी जीत
  • मुम्बई सिटी एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के एक अहम मुकाबले में मंगलवार को जवाहरहाल नेहरू स्टेडियम में अच्छे फार्म में नजर आ रही दिल्ली डायनामोज टीम से भिडऩा है।

नई दिल्ली।

मुम्बई सिटी एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के एक अहम मुकाबले में मंगलवार को जवाहरहाल नेहरू स्टेडियम में अच्छे फार्म में नजर आ रही दिल्ली डायनामोज टीम से भिडऩा है।

 


 मुम्बई की टीम हर हाल में यह मैच जीतना चाहेगी। मुंबई का हालांकि इस मैच के जीतने के बाद भी टूर्नामेंट के प्लेऑफ में जाना तय नहीं होगा लेकिन वह जीत के साथ अपनी सम्भावनाओं को जिंदा रखना चाहेगी।

 


 दिल्ली की टीम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। मुम्बई 16 मैचों से 23 अंक लेकर सातवें स्थान पर है। मुम्बई को दिल्ली के अलावा शनिवार को चेन्नयन एफसी से भिडऩा है और उसे इन दोनों मैचों में हर हाल में जीत चाहिए, तब जाकर उसके आगे जाने की सम्भावनाएं बन सकेंगी लेकिन यह पूरी तरह दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा।

 


 दोनों मैचों में जीत से मुम्बई के खाते में 29 अंक हो जाएंगे, जो क्वालीफाई करने के लिए न्यूनतम योग्यता है। मुम्बई को इस बात का संतोष है कि उसे अपने अंतिम मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ जीत मिली थी और कोच एलेक्सजेंडर गुइमारेस ने अपने खिलाडिय़ों से लड़ाई की प्रक्रिया जारी रखने के लिए कहा है।

 


 गुइमारेस ने मैच पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'जब आप इस तरह के मैच जीतते हैं तो आपका आत्मविश्वास आगे जाता है। हर कोई मानता है कि हम दौड़ में शामिल हो चुके हैं और अब हमारे क्वालीफाई करने के मौके हैं।'


 अपने घर में मुम्बई ने दिल्ली को 4-0 से हराया था। इस मैच में दिल्ली के मथायस मिराबाजे को लाल कार्ड मिला था। अब मुम्बई जिस टीम से भिडग़ी, वह पूरी तरह बदली हुई है। ऐसे में गुइमारेस को अंदाजा है कि इस मैच से पूरे अंक लेना कितना कठिन है।


 गुइमारेस ने कहा, 'जब किसी टीम पर कोई दबाव नहीं होता है तो वह काफी लयबद्ध खेल दिखाती है। दिल्ली की टीम ऐसा ही कर रही है। यह टीम गलती के डर के बगैर शानदार खेल रही है। सीजन की शुरुआत में यह टीम बिल्कुल अलग थी।'


 प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी दिल्ली की टीम बीते चार मैचों से हारी नहीं है। इस टीम ने मौजूदा चैम्पियन एटीके को अपने घर में खेले गए पिछले मैच में 4-3 से हराया था। दिल्ली ने इस सीजन में बेंगलुरू एफसी को उसके घर में हराया है और चेन्नयन एफसी से ड्रॉ खेला है। इस टीम ने बीते चार मैचों से आठ अंक बटोरे हैं।

 


 दिल्ली के कोच मिग्वेल एंजेल पुर्तगाल ने इस मैच से पहले कहा, 'मैं समझता हूं कि हमारी टीम अच्छी स्थिति में है। साथ ही यह अच्छे मूड में भी है। मुझे जीत की उम्मीद दिख रही है। हम लोगों को यह दिखाना चाहते हैं कि हम सभी मैचों में अच्छा खेल सकते हैं, न कि एक या दो मैचों में। हमारा लक्ष्य हमारे युवा खिलाडिय़ों का प्रदर्शन सुधारना है।'


 कप्तान कालू उचे ने इस सीजन में अब तक 10 गोल किए हैं। उचे मुम्बई के खिलाफ अहम भूमिका निभाएंगे। दिल्ली के लिए बीते चार मैचों में उचे ने गोल किए हैं और ऐसे में उनसे एक बार फिर स्टार सरीखे प्रदर्शन की उम्मीद है।