मैरी कॉम ने देश के पक्का किया एक और पदक, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे विकास

Daily news network Posted: 2018-04-09 13:01:35 IST Updated: 2018-04-09 13:34:18 IST
मैरी कॉम ने देश के पक्का किया एक और पदक, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे विकास
  • पांच बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरी कॉम (48 किग्रा) ने राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में पहुंचकर देश के लिए पदक पक्का कर लिया

इंफाल

पांच बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरी कॉम (48 किग्रा) ने राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में पहुंचकर देश के लिए पदक पक्का कर लिया है। ओलंपिक कांस्य पदकधारी 35 साल की मुक्केबाज मैरी कॉम ने क्वार्टरफाइलन में स्कॉटलैंड की मेगन गोर्डोन को 5-0 से करारी शिकस्त दी, उनकी इस जीत से मुक्केबाजी में देश के लिए पहला पदक पक्का हुआ।

 

 

राज्यसभा की मौजूदा सांसद मैरी कॉम का सेमीफाइनल मुकाबला 11 अप्रैल को श्रीलंका की अनुषा दिरूक्शी से होगा। इस भारतीय खिलाड़ी को स्वर्ण पदक जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, जो कि पिछले पांच महीने में उनका तीसरा स्वर्ण पदक होगा। उन्होंने हाल ही में एशियाई चैम्पियनशिप और इंडियन ओपन में स्वर्ण जीतने के अलावा बुल्गारिया में खेले गये स्ट्रान्डजा स्मारक मुक्केबाजी टूर्नामेंट में रजत पदक जीता था।

 

 

जीत के बाद मैरी कॉम ने कहा कि राष्ट्रीयमंडल खेलों में यह मेरा पहला पदक होगा और इसे हासिल करके मैं बेहद खुश हूं, लेकिन मेरा लक्ष्य स्वर्ण पदक जितने का है। उन्होंने कहा कि मैं 16 साल से ही मुक्केबाजी कर रही हूं, मुझे पहले ही पता था कि मेगन अच्छा प्रदर्शन करेंगी। मैंने उसे प्रयास करते रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि युवा खिलाडियों को अनुभव और तैयारी की जरूरत होती है।

 

 

 

उधर, विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदकधारी विकास कृष्णन ने ऑस्टेलिया के कैंपबेल समरविल्ला को 5-0 से मात दी। मुकाबले में विकास का दबदबा था, लेकिन आखिरी तीन मिनट में स्थानीय खिलाड़ी समारविल्ला ने हमला तेज कर उनकी सहनशक्ति की परीक्षा ली।