किदांबी श्रीकांत बने दुनिया के नंबर वन पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी, अध्यक्ष हिमंत ने दी बधाई

Daily news network Posted: 2018-04-12 22:57:09 IST Updated: 2018-04-16 13:51:21 IST
किदांबी श्रीकांत बने दुनिया के नंबर वन पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी, अध्यक्ष हिमंत ने दी बधाई
  • भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत का दुनिया के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी बनने पर भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के अध्यक्ष हिमंत विश्व शर्मा ने बधाई दी है।

नई दिल्ली।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत का दुनिया के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी बनने पर भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के अध्यक्ष हिमंत विश्व शर्मा ने बधाई दी है।

 


 बधाई देते हुए शर्मा ने ट्विटर पर लिखा, 'आपने हमेशा हमे गौरवांवित किया है। विश्व रैकिंग में आप नंबर वन बन गए हैं। हमे आप पर गर्व है बहुत-बहुत बधाई।'


 गुरुवार को ताजा रैंकिंग में श्रीकांत डेनमार्क के विक्टर एक्सलसन को पछाड़कर दुनिया के पहले नंबर के खिलाड़ी बने। पिछले साल चोट के कारण श्रीकांत यह मुकाम हासिल करने से चूक गए थे।

 


 रीकांत 76895 अंकों के साथ रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए। वर्ल्ड चैंपियन डेनमार्क के विक्टर एक्सलसन 75470 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर हैं। तीसरे पायदान पर कोरिया के सोन वेन हू 74670 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर हैं।


 महिला रैंकिंग में भारत की पीवी सिंधु 78824 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर हैं। वहीं चीनी ताइपे की ताइ जू इंग 90259 अंकों के साथ चोटी पर हैं।

 


 इस साल फरवरी में श्रीकांत को टाइम्स ऑफ इंडिया स्पोर्ट्स अवॉर्ड (TOISA) में स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ द इयर से नवाजा गया था। श्रीकांत आधुनिक युग में इस मुकाम पर पहुंचने वाले भारत के पहले पुरुष खिलाड़ी हैं। महिलाओं के वर्ग में साइना नेहवाल मार्च 2015 में दुनिया की पहले नंबर की खिलाड़ी बन चुकी हैं।

 


 बता दें कि तीन अप्रैल को ही गोवा में भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के वार्षिक आम बैठक में डॉ. हिमंत बिश्व शर्मा को बीएआई का नया अध्यक्ष चुना गया है।


 हिमंत एक कैबिनेट मंत्री हैं और उत्तर पूर्वी डेमोक्रेटिक एलायंस (एनईडीए) के संयोजक हैं। पिछले साल वह पूर्व अध्यक्ष डॉ. अखिलेश दास गुप्ता के निधन के बाद बीएआई का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था।