असम को हराकर कर्नाटक बना पहला चैंपियन

Daily news network Posted: 2018-04-11 11:11:31 IST Updated: 2018-04-11 11:11:31 IST
 असम को हराकर कर्नाटक बना पहला चैंपियन
  • असम के दिव्यांग क्रिकेट संघ (डीएसीएए) द्वारा आयोजित वीर लाचित दिव्यांग राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट 2018 के फाइनल में असम को हराकर कर्नाटक पहला चैंपियन बना है

गुवाहाटी

असम के दिव्यांग क्रिकेट संघ (डीएसीएए) द्वारा आयोजित वीर लाचित दिव्यांग राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट 2018 के फाइनल में असम को हराकर कर्नाटक पहला चैंपियन बना है, मंगलवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में असम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।

 

 


 कर्नाटक पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 ओवर में सिर्फ 99 रन ही बना पाई, मैच के शुरू में यह मुकाबला असम के पक्ष में जाता लग रहा था, लेकिन एक कर्नाटक ने यह मैच 15 रनों के अंतर से अपने नाम कर लिया। कर्नाटक के विजय के विजय कांत को मैन आॅफ द मैच घोषित गया, जबकि अलि अकबर को मैन आॅफ द सीरीज की ट्रॉफी दी गई।

 

 


 गुवाहाटी विश्वविद्यालय के खेल मैदान में आयोजित इस चार दिवसीय टूर्नामेंट में तमिलनाडु, मध्यप्रदेश , छत्तीसगढ़ , पंजाब , कर्णाटक और असम कुल मिलाकर छह राज्यों ने हिस्सा लिया। भारत के शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण क्रिकेट संघ (पीसीसीएआई) के अध्यक्ष और सीईओ, रवि चौहान और रवि भाटी भी इस ऐतिहासिक टूर्नामेंट को देखने के लिए मौजूद थे।

 

 

 


 बता दें कि डीएसीएए उन लोगों का एक संगठन है जिनका उदेश्य अलग अलग विकलांग व्यक्तियों के बीच खेल की प्रतिभा को बढ़ावा और उन खिलाडियों को एक समान प्लेटफार्म प्रदान करने का काम करता है, जो की विभिन्न खेलों में असम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।