दिल्ली के गगन ने दूसरी बार जीता जेके टायर हॉर्नबिल रैली खिताब

Daily news network Posted: 2018-12-03 21:14:35 IST Updated: 2018-12-03 21:14:35 IST
दिल्ली के गगन ने दूसरी बार जीता जेके टायर हॉर्नबिल रैली खिताब
  • दिल्ली के चालक गगन सेठी ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए सोमवार को यहां जेके टायर हॉर्नबिल रैली खिताब दोबारा जीत लिया। ओपन कटेगरी में हिस्सा ले रहे देश के टॉप टीडीएस रैली चालकों में शुमार गगन और उनके नेवीगेटर सबातुल्लाह खान ने 55 किलोमीटर की स्लो स्पीड टीडीएस रैली को सिर्फ 29 पेनाल्टी में पूरी करते हुए

कोहिमा।

दिल्ली के चालक गगन सेठी ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए सोमवार को यहां जेके टायर हॉर्नबिल रैली खिताब दोबारा जीत लिया। ओपन कटेगरी में हिस्सा ले रहे देश के टॉप टीडीएस रैली चालकों में शुमार गगन और उनके नेवीगेटर सबातुल्लाह खान ने 55 किलोमीटर की स्लो स्पीड टीडीएस रैली को सिर्फ 29 पेनाल्टी में पूरी करते हुए चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया।


 

मशहूर हॉर्नबिल फेस्टिवल के दौरान आयोजित की गई इस रैली की शुरुआत पूर्व आईएनआरसी चैम्पियन हरि सिंह ने इंदिरा गांधी स्टेडियम से किया। वहां से प्रतिभागी पहाड़ी इलाकों की ओर गई और कोहिमा के बाहरी इलाकों से होते हुए किसामा विलेज में बने फिनिश लाइन तक पहुंचे।


 

इस दौरान चालकों को सात सरप्राइज ट्रिपल कॉशंस का सामना करना था। पहली बार सबातुल्लाह के साथ रैली में हिस्सा ले रहे गगन ने कहा कि यह जीत उनके लिए बेहद खास है क्योंकि सोमवार को उनकी शादी की सालगिरह है। गगन ने इस खिताबी जीत को अपनी पत्नी के नाम किया।


 

 

गगन ने कहा, 'यह कठिन रैली थी। मेरी कार में समस्या आ रही थी लेकिन मेरे नेवीगेटर ने शानदार काम किया और हम खिताब तक पहुंचने में सफल रहे। यह अलग बात है कि हम पहली बार साथ-साथ थे लेकिन इसके बावजूद हमारी कभी-कभार ही टक्कर हुई और हमारे बीच का तालमेल शानदार था।'


 

बिजो अवोम और चंद्रशेखर (1: 41 मिनट पेनाल्टी) दूसरे स्थान पर रहे जबकि टाली अकांग और नीरव मेहता ने 2.05 मिनट की पेनाल्टी के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।


 

नगालैंड के मुख्यमंत्री माननीय नीपहू रिपहू ने इस आयोजन को सफल करार दिया और आने वाले सालों में इसे और व्यापक रूप देने का आश्वासन दिया।


 

रिपहू ने कहा, 'मैं देश में मोटरस्पोट्र्स को प्रोमोट करने के लिए जेके टायर का धन्यवाद करना चाहूंगा। इस कम्पनी के सीएमडी डॉ. रघुपति सिंघानिया ने हम पर भरोसा जताया और फिर हमने साथ मिलकर चलने का फैसला किया। हमारा लक्ष्य नगालैंड को देश का नया मोटरस्पोट्र्स हब बनाना है।'

 


नार्थईस्ट क्लास में एलेक्स सोहू और अखरीली विजो ने 9.44 मिनट पेनाल्टी के साथ पहला स्थान हासिल किया। तेजाकेली जुइ ने अपना सहचालक मोआमारिमसोंग के साथ 10.5 पेनाल्टी मिनट के साथ दूसरा जबकि अंगुजो सेकहोसे और मेंगू गोमे ने 12.29 पेनाल्टी मिनट के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।